मुख्यपृष्ठनए समाचारनागरिकों के लिए कब खुलेगा सिंधु भवन! ... उद्घाटन के लिए है...

नागरिकों के लिए कब खुलेगा सिंधु भवन! … उद्घाटन के लिए है शिंदे का इंतजार

संदीप पांडेय / उल्हासनगर
उल्हासनगर तीन नंबर सपना गार्डन के सामने सिंधु भवन का निर्माण किया गया है। इसे नागरिकों को सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के लिए बनाया गया है, लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी अभी लोग इसके खुलने का राह देख रहे हैं, क्योंकि अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हो पाया है। उल्हासनगरवासियों को इंतजार है कि कब सिंधु भवन का उद्घाटन होगा और वो अपना कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम इसमें कर पाएंगे। सपना गार्डन के सामने बने सिंधु भवन का निर्माण तीन सालों में पूरा हुआ है। बहुप्रतीक्षित इस सिंधु भवन को दो स्टेप में बनाया गया है, लेकिन अब तैयार होने के बाद भी इसे अभी तक लोगों के लिए खोला नहीं गया है। संबंधित अधिकारी यह बताकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं कि अभी सिंधु भवन का थोड़ा काम बाकी है, जबकि सिंधु भवन का मेन गेट बंद पड़ा है। साथ ही अंदर कोई काम होता हुआ भी नहीं दिखाई दे रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सिंधु भवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिंदे के हाथों होना है, लेकिन पता नहीं कब शिंदे उल्हासनगर आएंगे और लाल फीता काटकर सिंधु भवन का उद्घाटन करेंगे।
कोई दूसरा विकल्प नहीं
एक स्थानीय निवासी आदित्य तलरेजा ने बताया कि हम लंबे समय से इस सिंधु भवन के खुलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पता नहीं कब ये खुलेगा? लोगों के लिए इसे बनाया तो जरूर गया है, लेकिन ऐसा लगता है कि इस पर अधिकार राज्य के मुख्यमंत्री का ही है। जब तक वो नहीं आएंगे, तब तक इसका उद्घाटन नहीं होगा। हम लोगों के पास इंतजार के अलावा दूसरा कोई रास्ता भी नहीं है।
४ करोड़ ६० लाख रुपए की लागत
बता दें कि लोगों को सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के लिए बनाए गए इस सिंधु भवन में दो हॉल भी हैं, जिसमें लोगों के बैठने के लिए ३०० कुर्सियां लगी हैं। इस सिंधु भवन को बनाने के लिए ४ करोड़ ६० लाख रुपए खर्च हुए हैं।

कोई तारीख निर्धारित नहीं
संबंधित विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सिंधु भवन का काम फाइनल स्टेज पर है। सिंधु भवन के कंपाउंड में ग्रेनाइट पत्थर लगाने के लिए चार-पांच दिन और लगेंगे, जिसके बाद सिंधु भवन का उद्घाटन समारोह करने के बाद जल्द ही इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि, अभी तक इसे खोलने के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है।

अन्य समाचार