मुख्यपृष्ठनए समाचारअबकी बार ४०० पार, फिर क्यों चाहिए नीतिश कुमार? ... भ्रष्टाचार करो,...

अबकी बार ४०० पार, फिर क्यों चाहिए नीतिश कुमार? … भ्रष्टाचार करो, भाजपा में आओ…कुछ नहीं होगा, मोदी की गारंटी! …क्या इस देश को जेल बनाना है? …उद्धव ठाकरे का जोरदार हमला

सामना संवाददाता / मुंबई
मोदी कहते हैं, ‘अब की बार चार सौ के पार होगा, ये मोदी की गारंटी है!’ तुम्हारी चार सौ पार करने की तैयारी है, तो फिर तुम्हें नीतिश कुमार की जरूरत क्यों पड़ रही है? इस तरह शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को दो टूक सुनाते हुए कहा कि एक तरफ हेमंत सोरेन को घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया, जबकि दूसरी तरफ अजीत पवार को ७० हजार करोड़ के घोटाले में क्लीन चिट दे दी गई। यह मोदी की गारंटी है! भ्रष्टाचार करो, भाजपा में आओ, कुछ नहीं होगा, मुख्यमंत्री पद लो…उपमुख्यमंत्री पद लो… ये मोदी की गारंटी है। आरोप करनेवाले यही और क्लीन चिट देनेवाले भी यही। मोदी की यह गारंटी आपको चलेगी क्या? तानाशाही के खिलाफ लड़ने वालों को जेल में डाला जा रहा है। इस देश को जेल नहीं बनाना है तो तानाशाही को गाड़ डालो। कल इस तरह का जोरदार हमला उद्धव ठाकरे ने किया। उद्धव ठाकरे का कल रायगढ़ जिले में जोरदार शिव संवाद दौरा हुआ। पेण, चौल और रोहा में पहले दिन हुई तीन सभाओं में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।
भीड़ को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने भाजपा की तानाशाही और साजिश करनेवाले गद्दारों पर चाबुक चलाया। उन्होंने कहा कि यह देश लोकतंत्र से तानाशाही की दिशा में आगे बढ़ रहा है। यह सरकार विरोध में आवाज उठानेवालों अथवा उनका साथ देनेवालों को जेल में डालने का काम कर रही है। पहली बार विरोधियों पर भ्रष्टाचार का आरोप करना, फिर उन्हीं विरोधियों के भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें क्लीन चिट देने का कार्यक्रम भाजपा ने हाथ में ले लिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि आम जनता को अब जागना ही पड़ेगा। आज आप नींद से नहीं जागे तो आनेवाली पीढ़ी को तानाशाही के दबाव में जीना पड़ेगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार को इस बजट के जरिए पहली बार गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों का खयाल आया है। वे कह रहे हैं कि इन चार समाजों के लिए काम करेंगे। बीते दस सालों में तुम्हें इन समाजों की याद नहीं आई? चुनाव आते ही मोदी सरकार को जनता की याद आती है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह लगने लगा है कि यह देश सूटबूट के उद्योगपति मित्रों का नहीं, बल्कि आम जनता का है। चुनाव में महिलाओं का वोट पाने के लिए यह सब चल रहा है। हर साल युवाओं को दो करोड़ रोजगार देने की घोषणा कहां चली गई? मणिपुर में दो महिलाओं पर घृणित अत्याचार हुआ, उनकी बदनामी हुई, यह तुम्हें क्यों नहीं दिखाई दिया? तुम वहां क्यों नहीं गए? बिलकिस बानो की वेदना तुम्हें क्यों नहीं पता चली? क्या वह महिला नहीं थी? उज्जवला योजना के नाम पर एक तरफ मुफ्त गैस वितरण करने का विज्ञापन लगाओ, दूसरी तरफ गैस और पेट्रोल की कीमत में भारी भरकम बढ़ोतरी करो। ये किस तरह की गरीबों की सरकार है? केवल चुनाव को देखते हुए विज्ञापनबाजी पर करोड़ों रुपए खर्च कर जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। उद्धव ठाकरे ने फटकार लगाते हुए कहा कि आपने दिल्ली में प्रदर्शन करनेवाले उत्तर के किसानों को आतंकवादी ठहराया। इसलिए अब अपने मुंह को बंद करो। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लोकार्पण समारोह में गोविंद गिरी ने छत्रपति शिवराय की मोदी से तुलना की। जो हमारे देवता की, महाराज की तुलना मोदी से करते हैं वे बिना दिमाग के हैं। उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे देवता की तुलना किसी से भी मत करो।

‘टोपी पहनानेवाला है आज का बजट!’
आखिरी बजट मोदी सरकार ने पेश कर दिया है। गरीब, महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए काम करने वाला बजट होने की जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी है, इस साहस के लिए उन्हें बधाई। अब १० साल बाद उन्हें एहसास हुआ कि आपके प्रधानमंत्री के मित्र से परे भी एक देश है। आप महिलाओं के बारे में बात कर रहे हैं तो सीतारमण जी आप मणिपुर क्यों नहीं जातीं? बिल्किस बानो के पास जाइए? कहिए कि हम आपके साथ हैं। आप किसानों को आतंकी समझते हैं। अब इनके बारे में बात करें तो ये सभी जादुई प्रयोग चल रहे हैं। यह बजट लोगों को टोपी पहनाने का एक तरीका है। अब महिलाओं को मुफ्त सिलिंडर दिया जाएगा। अब युवाओं को नौकरी देंगे, तो उन्हें बताएं कि आपने १० साल तक क्या किया है? ऐसा सवाल उद्धव ठाकरे ने किया है।

अन्य समाचार