मुख्यपृष्ठसमाचारसुधीर चौधरी की आदिवासी विरोधी टिप्पणियों के खिलाफ BHU के छात्रों का...

सुधीर चौधरी की आदिवासी विरोधी टिप्पणियों के खिलाफ BHU के छात्रों का प्रदर्शन

उमेश गुप्ता / वाराणसी

आदिवासी छात्र समुदाय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के बैनर तले BHU छात्रों ने सुधीर चौधरी के CM हेमंत सोरेन और आदिवासी समाज पर की गई आदिवासी विरोधी टिप्पणियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।
छात्रों ने सुधीर चौधरी की भद्दी टिप्पणियों के खिलाफ प्रदर्शन और सभा की। इस प्रदर्शन में छात्रों ने सरकार से सुधीर चौधरी की तत्काल SC/ST एक्ट में गिरफ्तारी की मांग की। छात्रों ने कहा कि सुधीर चौधरी का इतिहास ही 100 करोड़ की दलाली और तिहाड़ जेल का है। हेमंत सोरेन का इतिहास देश की एक मज़बूत आदिवासी पार्टी JMM का है, जिसने झारखंड राज्य आंदोलन को मज़बूती से लड़ा। हेमंत सोरेन ने BJP की वाशिंग मशीन में धुलना स्वीकार नहीं किया, इसलिए उन्हें जेल भेज दिया गया। असल में RSS-BJP आदिवासी विरोधी संगठन है, जिन्हें मजबूत आदिवासी नेताओं से नफरत है।
छात्रों ने आज तक के मालिक अरुण पुरी, कल्ली पुरी और सुधीर चौधरी समेत सभी एंकर्स को चेतावनी दी कि बनारस के छात्र उनका इंतज़ार कर रहे हैं और जब वो बनारस आएं तो इन आदिवासी टिपण्णियों का जवाब लेकर आएं। प्रदर्शन के दौरान राहुल पटोले, प्रियदर्शन मीना, आशीष रावत, अनिरुद्ध, शुभम खरवाड़, धर्मेंद्र पाल, अमन, इंदु, नीति, सोनाली, रीया जैन, अभिषेक, सतीश, सुमन आनंद, अनुज, कुंदन, अर्पित, मुरारी यादव, मनीष, दीपक, रोशन, शांतनु समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

अन्य समाचार