मुख्यपृष्ठनए समाचारबजट पर गुस्साए बेस्ट कामगार ... सरकार को दिया अल्टीमेटम

बजट पर गुस्साए बेस्ट कामगार … सरकार को दिया अल्टीमेटम

 आंदोलन की तैयारी दर्शाई
सामना संवाददाता / मुंबई
मनपा के बजट से बेस्ट के कर्मचारियों में निराशा है। बेस्ट कर्मचारियों ने मनपा बजट में बेस्ट के लिए घोषित किए गए बजट एलॉटमेंट पर नाराजगी जाहिर की है। ‘बेस्ट जागृत कामगार संघटना’ ने सरकार के कर्मचारियों से की गई बेरुखी पर आपत्ति जाहिर की है। संगठन द्वारा राज्य सरकार को उनकी गलती बताते हुए १५ दिन का समय दिया है। अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो कामगार संगठन द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।
क्या हैं मांगें!
‘दोपहर का सामना’ से बात करते हुए ‘बेस्ट जागृत कामगार संघटना’ के प्रधान सचिव सुहास नलावडे ने बताया कि सरकार द्वारा मात्र उन लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है, जो पहले से समद्ध हैं। मनपा द्वारा ‘कर’ बजट से मात्र कॉन्ट्रैक्टरों का फायदा होगा, लेकिन बेस्ट के रिटायर्ड कर्मचारियों के हक की बात ही नहीं की गई है। मनपा ने हाल ही में बेस्ट को ५०० करोड़ रुपए का बजट दिया है। इस बजट को बेस्ट ने बिना किसी देरी के ठेकेदारों को वितरित कर दिया। बâानून के प्रावधानों के अनुसार, सेवा से मुक्त किए गए कर्मियों को निर्धारित अवधि के अंदर अंतिम भुगतान करना चाहिए, लेकिन बेस्ट द्वारा ऐसा नहीं किया गया है।
सरकार को अल्टीमेटम
अपनी मांगों को रखते हुए कामगार संगठन ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही है। बता दें कि हाल ही में मनपा बजट में मनपा ने बेस्ट को ५०० करोड़ रुपए का एलॉटमेंट किया है। इस एलॉटमेंट के बाद संगठन ने अपने कामगारों के अधिकार के पैसे नहीं मिलने पर आंदोलन की बात कही हैै। अब १५ दिन के अंदर १८ प्रतिशत ब्याज के साथ पूरी रकम चुकाएं वरना आखिरी रास्ता आंदोलन है।

अन्य समाचार