मुख्यपृष्ठसमाचारयूपी की पुलिस प्रशासन का घिनौना चेहरा... आंखों में घुसाया सूजा, बेल्ट...

यूपी की पुलिस प्रशासन का घिनौना चेहरा… आंखों में घुसाया सूजा, बेल्ट से पीटा!

-पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या…मरने से पहले बयां किया दर्द

सामना संवाददाता / लखनऊ

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से पुलिस प्रशासन की क्रूरता देखने को मिली। शर्मसार कर देनेवाली यह घटना यूपी के फतेहपुर की है। यूपी पुलिस ने एक युवक पर अत्याचार करते हुए उसकी आंखों में सूजा घुसाया और उसकी बड़ी बेरहमी से पिटाई भी की। जिससे तंग आकर युवक ने अपनी जीवन लीला ही खत्म कर ली और दुनिया छोड़ने से पहले पीड़ित युवक ने अपना दर्द भी बयां किया है। सोशल मीडिया पर उस युवक का वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है।
घटना यूपी के फतेहपुर की है, जहां पुलिस की थर्ड डिग्री टॉर्चर से तंग आकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले उसने वीडियो बनाकर पुलिस की बेदर्दी बयां की, जिसके बाद वीडियो लेकर परिजन एसपी के पास पहुंचे। दूसरी ओर एएसपी इस घटना की जांच में जुट गए। ये घटना हुसैनगंज के मानपुर का है। अनोखे लाल के २० साल के बेटे रामरूप को थरियांव पुलिस शनिवार सुबह घर से उठा ले गई थी। पुलिस के अनुसार, उससे सेमरा गांव में १५ नवंबर को किसान रामरतन की हत्या के मामले में पूछताछ होनी थी। आरोप है कि पुलिस ने हत्या कबूल करवाने के लिए उसे थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। शनिवार देर शाम पुलिस ने ये कहते हुए छोड़ दिया कि उसे अगले दिन भी थाने आना होगा। इसके बाद रविवार सुबह रामरूप ने गांव के बाहर पेड़ पर लटककर आत्महत्या कर ली। छोटे भाई श्याम सिंह ने बताया कि अंतिम संस्कार के बाद भाई के मोबाइल पर एक वीडियो मिला जिसे देखने के बाद पुलिसकर्मियों की हरकतों का पता चला। भाई के मुताबिक वीडियो में रामरूप साफ तौर पर कहता सुनाई पड़ रहा है कि पुलिस प्रताड़ना के कारण ही वह फांसी लागकर आत्महत्या कर रहा है।

पुलिस भर्ती की कर रहा था तैयारी
एसपी ऑफिस पहुंचे मृतक के पिता ने रोते हुए बताया कि उनका बेटा महज २० साल का था, पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था। यह कहा करता था कि पुलिस में भर्ती होकर जनता की सेवा करेगा लेकिन क्या पता था कि जिस विभाग में नौकरी करने के सपने देख रहा था, उसी विभाग की क्रूरता उसकी मौत का कारण बन जाएगी।

अन्य समाचार