मुख्यपृष्ठसमाचारशिवसेनापक्षप्रमुख का ड्रीम प्रोजेक्ट... इजराइल को पसंद आया `कोस्टल रोड'

शिवसेनापक्षप्रमुख का ड्रीम प्रोजेक्ट… इजराइल को पसंद आया `कोस्टल रोड’

-मंत्री रेगवे हुईं प्रभावित, की सराहना…कहा, इजराइल में काम आएंगे मुंबई के स्किल्ड लेबर

अभिषेक कुमार पाठक / मुंबई

महानगर मुंबई के बेहतर और अच्छी ट्रैफिक व्यवस्था के लिए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा मुंबई के अंदर कोस्टल रोड परियोजना की संकल्पना अब धीरे-धीरे साकार हो रही है। मुंबई की ट्रैफिक समस्या को देखते हुए और आम जनता को उससे निजात दिलाने के लिए उद्धव ठाकरे ने कोस्टल रोड परियोजना की अहमियत को समझा और उसे हकीकत में उतारने के लिए मनपा को निर्देश दिया। पिछली महाविकास आघाड़ी सरकार ने उस परियोजना पर तेजी से काम किया था। उनकी मेहनत और संकल्पना का असर अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति बटोर रही है। दो दिन पहले भारत दौरे पर आए इजराइल के ट्रांसपोर्ट और इन्प्रâास्ट्रक्चर मंत्री मीरी रेगवे ने मुंबई की इस परियोजना का दौरा किया, इजराइल सरकार का प्रतिनिधित्व करने भारत आईं रेगवे को यह परियोजना बहुत पसंद आई। बता दें टेक्नोलॉजी के मामले में इजराइल काफी आगे बताया जाता है, लेकिन यहां इजराइल के मंत्री ने कहा कि इस परियोजना में स्किल्ड लेबरों ने काम किया है। जरूरत पड़ी तो उन्हें इजराइल में बुलाया जायेगा। इस दौरान `दोपहर का सामना’ से बात करते हुए बताया की वह कोस्टल रोड से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। यह इंप्रâाट्रक्चर के नजरिए से शानदार काम है। इजराइल के रोड और इंप्रâास्ट्रक्चर मंत्री ने शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के `ड्रीम प्रोजेक्ट’ को सराहा है। उन्होंने कहा कि मुंबई के लिए यह प्रोजेक्ट का लाभदायक साबित होगा। उन्होंने बाद में छाबड़ हाउस का दौरा किया। जहां उन्होंने २६/११ के हमले में जान गंवाने वाले लोगों को याद कर अपना सम्मान प्रकट किया।
लाभदायक साबित होगा ड्रीम प्रोजेक्ट, लोगों की यात्रा होगी आसान
इस प्रोजेक्ट के माध्यम से मुंबई को एक नई दिशा मिलेगी। यहां के लोगों को बहुत ज्यादा लाभ मिलने वाला है। इंप्रâास्ट्रक्चर के माध्यम से शहर की विकास के गति में वृद्धि होगी। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से न केवल रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, बल्कि शहर के आर्थिक विकास में भी यह एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। साथ ही ट्रैफिक कम होने से प्रदूषण की मात्रा में भी बहुत हद तक कमी आएगी। जिससे लोगों को समय और ईंधन की बचत होगी।
२६/११ हमलों के पीड़ितों को अर्पित किया श्रद्धांजलि
मुंबई दौरे के दौरान इजराइली मंत्री मीरी रेगवे ने २६/११ मुंबई आतंकवादी हमलों में जान गंवाने वालों के प्रति नरीमन हाउस में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ लड़ने की बात कही।

अन्य समाचार