मुख्यपृष्ठनए समाचारमहाराष्ट्र में सीट को लेकर महायुति में टेंशन बरकरार! ... ११ मार्च...

महाराष्ट्र में सीट को लेकर महायुति में टेंशन बरकरार! … ११ मार्च को दिल्ली में होगी बैठक

शिंदे गुट को दस और दादा गुट को चार सीटें मिलने की संभावना
सामना संवाददाता / मुंबई
महाराष्ट्र में महायुति के सीट बंटवारे को लेकर शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह के दिल्ली आवास पर देर रात तक बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा और अजीत पवार मौजूद थे। लेकिन इस बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका। यानी महायुति में टेंशन अब भी बरकरार है। इस बैठक के नतीजों के मुताबिक अजीत पवार गुट को ३-४ सीटें मिलने की संभावना है, जबकि एकनाथ शिंदे गुट को १०-१२ सीटें मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा भाजपा और शिंदे गुट के बीच कुछ सीटों की अदला-बदली भी हो सकती है।
सीट बंटवारे का फॉर्मूला लगभग तय
फिलहाल ऐसा लग रहा है कि लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में घमासान मचा हुआ है। सूत्रों के अनुसार श्ािंदे गुट के कुछ उम्मीदवारों को बदलने का सुझाव गृहमंत्री अमित शाह की ओर से मिला है। वहीं कहा जा रहा है कि अजीत पवार सीटें बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में महाराष्ट्र में महागठबंधन के सीट बंटवारे का फॉर्मूला लगभग तय हो गया है और जल्द ही इसे लेकर आधिकारिक घोषणा की जाएगी।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा नार्थ वेस्ट मुंबई, रामटेक, पालघर, हातकणंगले की सीटें ले सकती है। अजीत पवार गुट को बारामती, शिरूर, रायगढ़, परभणी सीटें मिल सकती हैं, जबकि ऐसा अनुमान है कि शिरडी और यवतमाल के उम्मीदवार बदले जाएंगे।
८० % सीटों का हो चुका फाइनल- फडणवीस
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बातचीत के दौरान कल कहा कि महायुति में ८० प्रतिशत सीटों पर निर्णय हो चुका है। दो- तीन सीटों पर चर्चा चल रही है, जिसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

अन्य समाचार