मुख्यपृष्ठसमाचारकब दूर होगी मनपा की कामचोरी?

कब दूर होगी मनपा की कामचोरी?

-बिना ढक्कन के खुले हैं नाला और मेनहोल राहगीरों के जान पर मंडरा रहा है खतरा

संदीप पांडेय / मुंबई

मुंबई मनपा इन दिनों ‘डीप क्लीनिंग ड्राइव’ चला रही है। लेकिन मनपा इसके अलावा कोई और काम नहीं कर रही है। एक तरफ जहां वह राज्य को साफ और सुंदर रखने का दिखावा कर रही है। तो वहीं दूसरी तरफ कई शहरों के नाले और मेनहोल खुले पड़े हैं। उन पर ढक्कन नहीं हैं और जिन पर हैं भी तो वो टूटे हुए हैं। ऐसे खुले नाले और मेनहोल निवासियों और राहगीरों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। बावजूद इसके मनपा लापरवाह बनी बैठी हुई है। मुंबई ही नहीं ठाणे शहर में भी कई जगहों के नाले और मेनहोल खुले हुए है।
मनपा देख रही तमाशा
कोलशेत में ग्रांड सेंट्रल पार्क के बगल में बने फुटपाथ पर गटर खुले हैं। इस फुटपाथ पर कई पैदल चलने वाले लोगों का आना-जाना लगा रहता है। वहीं कसारवाडावली सिग्नल क्षेत्र में महिंद्रा शोरूम और पार्श्वनाथ गैलेक्सी के ठीक सामने का मेनहोल खुला पड़ा है। टोरेंट पावर ट्रांसफार्मर के पास कलवा पोस्ट ऑफिस के पास बने गटर का चेंबर महीनों से टुटा हुआ है। मनपा इन पर नए चेंबर लगाने के बजाए हाथ पर हाथ धरे बैठकर दुर्घटना घटने का इंतजार कर रही है।
खुले नाले दे रहे हादसों को न्योता
वागले एस्टेट के पास कामगार अस्पताल रोड नंबर ३३ के फुटपाथ पर बने गटर का चेंबर काफी दिनों से खुला पड़ा है, जो स्थानीय लोगों और राहगीरों के लिए आए दिन मुसीबत बना हुआ है, लेकिन ठाणे मनपा को इस गटर पर चेंबर बैठाने की भी सुध नहीं है। यही हाल जीबी रोड पर आनंद नगर में श्री स्वामी समर्थ सेवा प्रतिष्ठान के सामने का है। यहां भी गटर और मेनहोल खुला पड़ा है। यह पैदल चलने वालों के लिए खतरनाक है। साया पार्क २ और लंबोदर पार्क, ६० फीट रोड, खारेगांव, कलवा के बीच नालियां खुली हुई हैं, जो हादसों को न्योता दे रही हैं।

अन्य समाचार