मुख्यपृष्ठखेलक्लीन बोल्ड : गिल की बॉडी

क्लीन बोल्ड : गिल की बॉडी

अमिताभ श्रीवास्तव

टीम इंडिया के सबसे डेशिंग और हैंडसम खिलाड़ी शुभमन गिल ने अपनी बॉडी को लेकर भी खूब काम किया है और यही वजह है कि जब भी मौका मिलता है वो सलमान खान की तरह अपने सिक्स एब्स का प्रदर्शन कर देते हैं। इधर सीरीज खत्म हुई उधर फटाफट हॉलीडे पर निकल गए गिल ने समुद्र किनारे कहर बरपाती तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। गिल ने पांच मैचों की कुल ९ पारियों में ५६.५० की औसत से ४५२ रन कूटे। इस दौरान गिल के बल्ले से तीन शतक निकले। धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में गिल ने ११० रन की धांसू पारी खेली। टेस्ट सीरीज में रंग जमाने के बाद गिल छुट्टियां एन्जॉय कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने के ठीक बाद शुभमन गिल हॉलिडे पर निकल पड़े हैं। गिल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वे अपने एब्स दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, फोटोज में गिल ने टॉवल लपेट रखा है और उन्होंने अपने सिर पर एक वैâप पहन रखी है। तस्वीरों में गिल की शानदार बॉडी निखरकर सामने आ रही है।

विनेश विजयी
पेरिस ओलिंपिक में विनेश फोगाट ने ५० किग्रा भार वर्ग में शिवानी को ११-६ से हराकर अगले महीने किर्गिस्तान के बिश्केक में होनेवाले पेरिस ओलिंपिक क्वॉलिफिकेशन टूर्नामेंट में जगह पक्की कर ली है। डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने और लंबे चले प्रदर्शन की अगुवाई करनेवाली विनेश ५० किलोवर्ग के ट्रायल के लिए साई केंद्र पहुंची थीं। ‘यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग’ के अनुच्छेद-७ के अनुसार एक प्रतियोगी को एक ही दिन में एक भार वर्ग में भाग लेने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन विनेश सोमवार को दो अलग-अलग भार वर्गों में ट्रायल में शामिल हुर्इं। वह बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन से पहले ५३ किलोवर्ग में उतरती थी, लेकिन उस वर्ग में अंतिम पंघाल को कोटा मिलने के कारण उसने अपना भारवर्ग कम किया। विनेश ने लिखित आश्वासन की मांग करते हुए प्रतिस्पर्धा शुरू नहीं होने दी। उन्होंने ५० किलो और ५३ किलो दोनों में भाग लेने की अनुमति मांगी, जिससे अजीब स्थिति बन गई। इससे ५० किलो भारवर्ग में उतरे पहलवान शिकायत करने लगे। उन्होंने कहा, ‘हम ढाई घंटे से इंतजार कर रहे हैं।’ आईओए द्वारा गठित तदर्थ समिति पहले ही कह चुकी है कि ५३ किलो वर्ग के लिए अंतिम ट्रायल होगा, जिसमें इस भारवर्ग के शीर्ष चार पहलवान उतरेंगे। ट्रायल के विजेता को अंतिम से मुकाबला करना होगा और उसमें विजयी रहनेवाली पहलवान भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।उन्होंने १ सेंचुरी और ५ अर्धशतक के चलते ३४.६ की औसत से ८६५ रन ठोके हैं। इसके अलावा टी२० में ऋषभ ने ३ फिफ्टी के चलते ९८७ रन बनाए हैं।

हरमनप्रीत के फव्वारे
हरमनप्रीत के बल्ले से भी फव्वारे निकल रहे थे तो उधर अचानक मैदान से भी फव्वारे छूट पड़े। यह कुछ ऐसा हुआ कि सब देखते रह गए। अचानक मैदान पर फव्वारे चालू हो जाने से हरमनप्रीत के बल्ले से निकलने वाले चौके-छक्के के फव्वारे बंद हो गए। दरअसल, जब हरमनप्रीत चौके और सिक्स लगा रही थीं, तभी कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। मुंबई को तीन ओवर में ४७ रनों की जरूरत थी। कप्तान हरमनप्रीत ने गुजरात की उपकप्तान स्नेहा राणा को टार्गेट बनाया और उनकी जमकर धुनाई की। मुंबई की कप्तान ने इस १७वें ओवर में तीन चौके और दो सिक्स की मदद से २४ रन ठोके। हरमनप्रीत की आतिशी बल्लेबाजी से गुजरात टीम बैकफुट पर आ गई। मुंबई को अब दो ओवर में २१ रनों की जरूरत थी, लेकिन तभी अचानक मैदान में पानी के फव्वारे खुल गए। किसी ने गलती से स्प्रिंकलर खोल दिए और मैदान में पानी भर गया, जिसके चलते मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

(लेखक वरिष्ठ खेल पत्रकार व टिप्पणीकार हैं।)

अन्य समाचार