मुख्यपृष्ठनए समाचार‘चौकीदार ही निकला चोर’-स्वामी

‘चौकीदार ही निकला चोर’-स्वामी

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के नेता डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में इलेक्टोरल बांड घपले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘चौकीदार ही चोर निकला।’ इस घपले को एक सौदा बताते हुए डॉ. स्वामी आगे कहते हैं कि इलेक्टोरल बांड के जरिए भाजपा को दान नहीं मिला है, बल्कि यह एक सौदा हुआ है। इस मामले में जिन बड़े-बड़े लोगों से पैसा लिया गया, उनके ऊपर केस था। उनसे पैसा लेकर केस खत्म कर दिया गया है। उसी से लगता है कि यह एक सौदा हुआ है। कोई दान नहीं लिया गया। एक हाथ में डंडा था और एक हाथ में थाली थी। इससे समझा जा सकता है कि यह पैसा धमका कर लिया गया है। वह भी कम राशि नहीं ११,००० करोड़ रुपए से ज्यादा है।
यह सवाल पूछने पर कि क्या इलेक्टोरल बांड का इतना बड़ा घोटाला बिना मोदी जी की मर्जी से हो सकता था, स्वामी कहते हैं, ‘नरेंद्र भाई की मर्जी के खिलाफ एक जमादार झाड़ू भी नहीं चला सकता है वैâबिनेट मिनिस्ट्री में। यह घोटाला नहीं अपराध है। यह इस तरह है कि आप रहस्यमय ढंग से हमें दे दो और हम आपके खिलाफ केसेस बंद कर देंगे, यह भयंकर है।
डॉक्टर स्वामी कहते हैं कि यह देशद्रोही का काम है और हमें खेद है कि यह उसने किया, जिसे हमने प्रधानमंत्री बनाया, जिसने कहा न मैं खाऊंगा न खाने दूंगा। ऐसे आदमी ने धोखा दिया…। यह विश्वासघात है भ्रष्टाचार से ऊपर है। स्वामी इसे एक एक्सटॉर्शन रैकेट मानते हैं। उनका कहना है कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है। एक वक्त आएगा कि सारे डाक्यूमेंट्स लेकर वे इस मामले में कोर्ट में करप्शन का केस दायर करेंगे, ताकि अपराधी को सजा मिल सके।

अन्य समाचार