मुख्यपृष्ठखेलडब्ल्यूपीएल के दूसरे संस्करण पर बंगलुरु का कब्जा

डब्ल्यूपीएल के दूसरे संस्करण पर बंगलुरु का कब्जा

-फाइनल में दिल्ली को हराया

रमेश ठाकुर / नई दिल्ली

महिला प्रीमियर लीग-2024 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को खेला गया, जिसमें आरसीबी ने इस सीजन की ट्रॉफी पर कब्जा किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की पूरी टीम मात्र 113 रन बनाकर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 18ण्3 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। शुरूआत तेज हुई, पहले पांच ओवर में अच्छे रन बनाए, लेकिन सातवें ओवर के बाद टीम लड़खड़ा गई। एक के बाद एक सभी खिलाड़ी आउट होती गईं। सबसे ज्यादा रन 44 रन शैफाली वर्मा ने बनाएं, कप्तान मेग लेनिंन ने 23 रनों का योगदान दिया। तीन खिलाड़ी जीरो पर आउट हुईं। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने 3 गेंदे शेष रहते मैच जीत लिया। जीत के साथ ही आरसीबी के रूप में महिला प्रीमियर लीग-2024 को नया चैंपियन मिल गया। खिताब पर पिछले साल मुंबई इंडियंस ने कब्जा जमाया था।

डब्ल्यूपीएल फाइनल 

-दिल्ली कैपिटल्स के घरेलू मैदान पर आरसीबी को मिला दर्शकों का प्यार

-28 हजार सात सौ 81 दर्शक फाइनल मुकाबला देखने स्टेडियम पहुंचे

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के फाइनल में रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में ही घरेलू टीम दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला गया। फाइनल मैच को देखने रिकॉर्ड 28 हजार 7 सौ इक्यासी दर्शक स्टेडियम में पहुंचे।
खिताबी मुकाबले भले ही घरेलू टीम खेल रही थी, लेकिन दर्शकों का समर्थन आरसीबी के साथ था। खचाखच भरे स्टेडियम में दिल्ली के नीले झंडे के मुकाबले आरसीबी के लाल झंडे ज्यादा दिख रहे थे। पहले आरसीबी द्वारा लिये गए विकेट और फिर हर बाउंड्री पर दर्शकों के शोर से स्टेडियम झूम जा रहा था।
आरसीबी ने भी दर्शकों को निराश नहीं किया और दिल्ली को केवल 113 रनों पर समेट दिया। समाचार लिखे जाने तक 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने 8.1 ओवर में 1 विकेट पर 49 रन बना लिया था

अन्य समाचार