मुख्यपृष्ठनए समाचारहेमामालिनी की हार हुई तय! ...बसपा ने ब्राह्मण को बनाया प्रत्याशी

हेमामालिनी की हार हुई तय! …बसपा ने ब्राह्मण को बनाया प्रत्याशी

मथुरा से कमलकांत उपमन्यु मैदान में
सामना संवाददाता / मथुरा
बहुजन समाज पार्टी ने शानदार माइंडगेम खेला है। पार्टी ने मथुरा में बसे बहुसंख्य वोटर्स ब्राह्मणों को लुभाने के लिए ब्राह्मण चेहरा एड. कमलकांत उपमन्यु को प्रत्याशी बनाया है। उपमन्यु छावनी परिषद मथुरा के पूर्व पार्षद, पूर्व वाइस चेयरमैन एवं सिविल एरिया और फाइनेंस कमेटी के अध्यक्ष रह चुके हैं तथा अधिवक्ता भी हैं, जिससे समाज में उनकी पकड़ मजबूत है। दूसरी तरफ भाजपा की प्रत्याशी हेमामालिनी है, जिनकी स्थानीय जनता में छवि कुछ अच्छी नहीं है। इसके पीछे की वजह वहां हेमामालिनी की उपस्थिति न के बराबर बताई जा रही है। माना जा रहा है कि ब्राह्मण प्रत्याशी की वजह से हेमामलिनी की हार तय है।
राजनीति के जानकारों की मानें तो उपमन्यु के प्रत्याशी बनने के बाद बसपा-भाजपा के बीच टक्कर हो सकती है। उल्लेखनीय है कि गत नगर निगम के महापौर के चुनाव में भाजपा- बसपा की शहर में सीधी टक्कर हुई थी। जिले की पांच विधानसभा सीटों में से चार पर बसपा के प्रत्याशी विजयी होकर एमएलए रह चुके हैं। इसके अलावा गत जिला पंचायत चुनाव में बसपा नंबर वन पार्टी बनकर उभरी थी। अनेक बार जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बसपा उम्मीदवार अध्यक्ष निर्वाचित हो चुके हैं।
गौरतलब है कि प्रख्यात अभिनेत्री गत दो बार से मथुरा से भाजपा से सांसद हैं, जिससे जनता में न मिलने और ज्यादा समय मथुरा में न रहने के कारण उनके प्रति तीसरी बार प्रत्याशी बनने पर ब्रजबासियों में निराशा है। बता दें कि लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती से मुलाकात के समय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली खान, आगरा मंडल के को-ऑर्डिनेटर पूर्व वैâबिनेट मंत्री गोरेलाल जाटव, जिला मथुरा के अध्यक्ष गोवर्धन सिंह, जिला प्रभारी धारा सिंह, आजाद चुनाव प्रभारी हेमेंद्र सिंह, ब्राह्मण समाज के नेता प्रमोद शर्मा एवं सुनील शर्मा उपस्थित रहे।

अन्य समाचार