मुख्यपृष्ठनए समाचारविधान परिषद में फिर गद्दारों को हराएगी महाविकास आघाड़ी!

विधान परिषद में फिर गद्दारों को हराएगी महाविकास आघाड़ी!

सामना संवाददाता / मुंबई

लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी ने भाजपा और उसके सहयोगी दलों को जोर का झटका देते हुए उन्हें बुरी तरह से हराया है। अब एक बार फिर राज्य में विधान परिषद की चार सीटों के लिए चुनाव होने जा रहा है। इस बार फिर महाविकास आघाड़ी ने महायुति को हराने के लिए कमर कस ली है। माना जा रहा है कि राज्य में २६ जून को चार विधान परिषद सीटों के लिए होनेवाले चुनाव में महायुति हार का मुंह देखेगी। बता दें कि विधान परिषद में मुंबई शिक्षक, मुंबई स्नातक, नासिक शिक्षक और कोकण स्नातक कोटे के चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया २६ जून को आयोजित की गई है। इस चुनाव का परिणाम एक जुलाई को घोषित किया जाएगा। महाविकास आघाड़ी ने इस बार फिर महायुति को पटखनी देने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है।
अनिल परब बनाम किरण शेलार की लड़ाई
मुंबई स्नातक कोटे की सीट के लिए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होगी। शिवसेना की ओर से अनिल परब मैदान में हैं, जबकि उनके खिलाफ भाजपा के किरण शेलार मैदान में हैं।
मुंबई शिक्षक कोटे से अभ्यंकर मैदान में
कांग्रेस के प्रकाश सोनावणे के मुंबई शिक्षक कोटे से होनेवाले विधान परिषद के चुनाव में पीछे हटने के बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष की ओर से जगन्नाथ अभ्यंकर मैदान में होंगे, जबकि राष्ट्रवादी अजीत पवार गुट के शिवाजी नलावड़े लड़ेंगे। शिवाजी शेंडगे ने यहां निर्दलीय आवेदन दाखिल किया है, जबकि सुभाष मोरे समाजवादी रिपब्लिकन पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं।
नासिक में त्रिकोणीय लड़ाई
नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की तस्वीर है। यहां से कांग्रेस के दिलीप पाटील के हटने के बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष के संदीप गुलवे उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ अजीत पवार गुट के महेंद्र भावसार और शिंदे गुट के किशोर दराडे उम्मीदवार होंगे। यहां दो गद्दारों को शिवसेना हराने के लिए जुट गई है।
कोकण स्नातक कोटे के चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार
कोकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से शिंदे गुट के संजय मोरे ने नाम वापस ले लिया। तो भाजपा से निरंजन डावखरे उम्मीदवार बनाए गए हैं। महाविकास आघाड़ी की ओर से कांग्रेस के रमेश कीर उम्मीदवार होंगे।

अन्य समाचार