मुख्यपृष्ठनए समाचारआईला...आइसक्रीम से निकली इंसान की कटी उंगली!

आईला…आइसक्रीम से निकली इंसान की कटी उंगली!

-डॉक्टर ने ऑनलाइन ऑर्डर देकर मंगाई थी

-मालाड पुलिस ने दर्ज किया मामला

-कंपनी ने दी लीपापोती वाली सफाई

सामना संवाददाता / मुंबई

मुंबईकरों, आइसक्रीम खाने से पहले सावधान! उसमें इंसानी जिस्म के टुकड़े भी मिल सकते हैं। हाल ही में मालाड में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक डॉक्टर ने ऑनलाइन आईसक्रीम मंगवाई थी। एक नामी कंपनी के तीन बटर स्कॉच मंगवाए थे। इनमें से एक आइसक्रीम में इंसान की कटी हुई उंगली मिली है। इसके बाद डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
मिली जानकारी के अनुसार, यह आइसक्रीम ब्रेंडोन फेराओ (२६) नाम के एक डॉक्टर ने मंगाई थी। कटी उंगली मिलने पर डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। घटना की जानकारी सामने आने के बाद आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी पर सवाल खड़े हो गए हैं।

मांस का टुकड़ा आइस बैग में लेकर थाने पहुंचा ग्राहक

मालाड में ब्रेंडोन नाम के डॉक्टर ने ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाई तो उसमें इंसान की कटी हुई उंगली मिली। अपनी शिकायत में ब्रेंडोन ने कहा कि उसने ई-कॉमर्स ऐप के जरिए एक नामी कंपनी की बटरस्कॉच आइसक्रीम का ऑर्डर दिया था। लंच के बाद आइसक्रीम खाने के दौरान उसे उसमें नाखून के साथ मांस का टुकड़ा मिला। उसने इंस्टाग्राम पेज के जरिए कंपनी से इसकी शिकायत की। कंपनी द्वारा कोई जवाब न मिलने पर उसने आइस बैग में मांस के टुकड़े को रखा और मालाड पुलिस थाने पहुंच गया, जहां उसने शिकायत दर्ज कराई। ब्रेंडोन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा २७२, २७३ और ३३६ के तहत आइसक्रीम कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मांस का टुकड़ा इंसान की उंगली जैसा लग रहा है और उसे फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है, ताकि इस बात की पुष्टि हो सके कि वह इंसान के शरीर का हिस्सा है या कुछ और।
अब इस बारे में कंपनी की ओर से सफाई देते हुए बयान जारी कर कहा है, ‘हमें बुधवार को एक ग्राहक की शिकायत मिली कि उन्हें डिलीवरी पार्टनर द्वारा मंगाए गए हमारे एक प्रोडक्ट में बाहरी वस्तु (फॉरेन ऑब्जेक्ट) मिली है। प्रोडक्ट की क्वालिटी और सेफ्टी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम इस मामले पर ध्यान दे रहे हैं। इसी बीच इस मसले को उठाया गया है। ग्राहक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।’ कंपनी ने आगे कहा, ‘हम इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं। हमने थर्ड-पार्टी निर्माण इकाई पर आइसक्रीम बनाना रोक दिया है। हमने पैâसिलिटी और गोदाम में उस प्रोडक्ट को अलग कर दिया है और मार्वेâट के स्तर पर भी उसे हटा दिया जाएगा। हम कानून से बंधी हुई कंपनी हैं और पूरी तरह से सहयोग करेंगे और मामले की जांच में अधिकारियों का साथ देंगे।’

अन्य समाचार