मुख्यपृष्ठनए समाचारराम ने ही रोका अहंकारी भाजपा का रथ!.. चुनाव नतीजों के बाद...

राम ने ही रोका अहंकारी भाजपा का रथ!.. चुनाव नतीजों के बाद पार्टी पर संघ के तल्ख तेवर

– आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को मनमुताबिक सफलता नहीं मिलने को लेकर पार्टी के साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में मंथन की स्थिति है। लोकसभा चुनाव के बाद लगातार भाजपा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तल्ख तेवर देखने को मिल रहे हैं। संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से लेकर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार तक ने इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना साधा है। सभी नेताओं ने अलग-अलग मुद्दों का जिक्र करते हुए भाजपा पर कई सवाल भी उठाए हैं। दरअसल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने हालिया लोकसभा चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के `अहंकार’ को जिम्मेदार ठहराया है। उनका मानना है कि भाजपा के अहंकार की वजह से ही प्रभु श्रीराम ने भाजपा के `जीत’ के रथ को रोका।
इंद्रेश कुमार ने कहा कि चुनावी हार के कारण भाजपा को अपने वैचारिक मूल संगठन की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इंद्रेश कुमार ने सत्ताधारी दल बीजेपी को इशारों ही इशारों में अहंकारी बताया है। उन्होंने कहा है कि राम सबके साथ न्याय करते हैं। २०२४ के लोकसभा चुनाव को ही देख लीजिए, जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें धीरे-धीरे अंहकार आ गया, तो उसे भगवान ने सबसे बड़ी पार्टी तो बना दिया लेकिन जो पूरे हक वाली बात थी, वह ताकत अहंकार के कारण रोक दी। दरअसल, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने जयपुर के पास कानोता में ‘रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह’ में अपने संबोधन के दौरान ये बात कही। हालांकि, उन्होंने अपने बयान में किसी पार्टी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा साफ तौर पर पक्ष-विपक्ष की तरफ संकेत दे रहा था।
इंद्रेश कुमार के बयान से आरएसएस ने किया किनारा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार के बयान से किनारा कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, इंद्रेश का बयान आरएसएस का आधिकारिक स्टैंड नहीं है। इंद्रेश कुमार ने अपने बयान में बीजेपी की सीटें कम होने के पीछे अहंकार को कारण बताते हुए तंज कसा था।

अन्य समाचार