मुख्यपृष्ठनए समाचारवोट नहीं दिया तो नहीं करेंगे काम ... यादव-मुसलमानों पर बेतुके जेडीयू...

वोट नहीं दिया तो नहीं करेंगे काम … यादव-मुसलमानों पर बेतुके जेडीयू सांसद! …कुशवाहा-कलवार पर भी भड़के देवेश चंद्र ठाकुर

सामना संवाददाता / पटना
नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के केंद्र में भाजपा के साथ सत्ता में आते ही उसके सांसदों के बोल बिगड़ने लगे हैं। बिहार के सीतामढ़ी जिले में जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने एक सभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया है। उन्होंने गुस्से में कहा कि वे अब यादव और मुसलमान समाज के लोगों का काम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मुझे वोट नहीं दिया है तो मैं उनका काम भी नहीं करूंगा।
देवेश चंद्र ठाकुर ने एक कार्यक्रम के दौरान लोकसभा चुनाव में जाति विशेष से पूरा वोट नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की। देवेश चंद्र ठाकुर बोलते-बोलते अचानक यादव और मुसलमानों पर बरस पड़े। इस दौरान जेडीयू सांसद ने ऐसा कह डाला कि किसी ने सोचा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैंने अपने ७० साल के राजनीतिक जीवन में सबसे ज्यादा काम यादव और मुसलमानों के लिए किया था। मुझे उम्मीद थी कि इस बार २० प्रतिशत यादव और मुसलमान मुझे जरूर वोट करेंगे। लेकिन इन लोगों ने तो दो प्रतिशत भी वोट मुझे नहीं दिया है।

`मैं तो काम नहीं करूंगा’
ठाकुर यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि अब मैं सभी कार्यक्रमों में खुले तौर से कहता हूं कि कोई भी यादव और मुसलमान उनके पास नहीं आए, वे उनका कोई काम नहीं करेंगे सांसद बोले, `वे लोग आना चाहें तो मेरे घर आएं। वहां आकर चाय पिएं-मिठाई खाएं। लेकिन अगर वे लोग किसी तरह के काम की बात करेंगे तो मैं हाथ जोड़ लूंगा। मैं उनका काम नहीं करूंगा। जेडीयू सांसद सिर्फ यादवों या मुसलमानों से ही नाराज नहीं थे, वे कुशवाहा समाज से भी नाराज दिखे और कहा कि देख लो, कुशवाहा समाज के लोगों ने भी मुझे वोट नहीं किया। मैं जानता हूं क्योंकि इसका कारण यह था कि लालू यादव ने बिहार में सात कुशवाहा जाति के उम्मीदवारों को टिकट दे दिया। कलवार समाज के लोग भी पहले एनडीए के वोटर थे लेकिन इस बार उन्होंने भी हमें वोट नहीं दिया।

अन्य समाचार