मुख्यपृष्ठराशि-भविष्यबोले तारे : ‘७ जुलाई से १३ जुलाई २०२४’ ... यह राशि...

बोले तारे : ‘७ जुलाई से १३ जुलाई २०२४’ … यह राशि भविष्य वैदिक सूर्य सिद्धांत पर आधारित है।

पाठकगण अपनी जन्म तारीख के अनुसार अपनी राशि देखें।

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
किसी भी कार्य को करने से पहले उससे संबंधित पूरी प्लानिंग करें, तभी उचित सफलता मिलेगी। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनने से परिवार में खुशनुमा वातावरण बना रहेगा। दूसरों पर ज्यादा कंट्रोल बनाकर रखना सबके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। किसी प्रिय वस्तु के चोरी होने या गुम जाने का भय है। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से घर-परिवार को समय नहीं दे पाएंगे।

वृष: (१५ मई – १५ जून)
महिलाओं के लिए यह सप्ताह बहुत ही अनुकूल है। अपनी दिनचर्या में कुछ सुधार लाने का प्रयत्न करें। घर में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी और जीवन के प्रति आपका रवैया सकारात्मक रहेगा। युवा वर्ग अथवा विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट में विफलता मिल सकती है। बनते कार्यों में अचानक रुकावटें आने से मन कुछ परेशान रहेगा। किसी प्रकार की दुर्घटना होने की भी आशंका है, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

मिथुन: (१६ जून – १५ जुलाई)
पूर्ण सप्ताह ग्रह गोचर आपके पक्ष में हैं। विशिष्ट लोगों से मुलाकात के अवसर मिलेंगे, जिससे कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिलेंगी तथा आपको अपने प्रयासों के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। अपनी काबिलियत को जाहिर करने का बेहतरीन समय है। मेहमानों के सत्कार में भी समय व्यतीत होगा। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। संतान की पढ़ाई को लेकर लापरवाही बिल्कुल न करें। अनावश्यक खर्चे हो जाने से बजट में दिक्कत आएगी।

कर्क: (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
भूमि अथवा वाहन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण काम होने की संभावना है। कोई उधार दिया हुआ या रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। किसी संत या अपने गुरु के सानिध्य में रहना आपको शांति प्रदान करेगा। बच्चे आज्ञाकारी बने रहेंगे। युवाओं को किसी इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। कुछ लोग आपकी योग्यता का इस्तेमाल अपने स्वार्थ के लिए कर सकते हैं। किसी प्रकार की यात्रा न करें। कामकाज के मामले में बहुत अधिक गंभीरता और एकाग्रता रखना जरूरी है। अफसर आपके काम से खुश रहेंगे।

सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
इस सप्ताह पर्यंत आपके लिए ग्रह स्थिति सकारात्मक बनी रहेगी। अपनी दिनचर्या को अनुशासित तथा आत्म नियंत्रित रखने से कई रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। इस दौरान संगीत साहित्य व कलात्मक कार्यों में भी आपका आकर्षण बढ़ेगा। विद्यार्थियों को किसी इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की उम्मीद है। जमीन-जायदाद के मामलों में विवाद बढ़ सकता है। इसलिए इन कार्यों को स्थगित ही रखें। व्यवसाय में रुके हुए कार्यों में गति आएगी तथा पिछले कुछ समय से आ रहे व्यवधान भी दूर होंगे,

कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान आपकी पहचान और मान-सम्मान को बढ़ाने में मदद करेगा। परिवार के साथ में घर की जरूरतों संबंधी वस्तुओं की खरीदारी की संभावना है। आर्थिक पक्ष में हालात पहले से बेहतर बनेंगे। किसी समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा और खास लोगों से मुलाकात होगी। इस समय कोई भी निवेश करने में जल्दबाजी न करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। अत्यधिक काम के तनाव का असर आपकी कार्य क्षमता पर पड़ सकता है।

तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
इस सप्ताह कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। लाभदायक संपर्क स्थापित होंगे। सूझ-बूझ व बुद्धिमत्ता से हर समस्या का हल प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। आपकी प्रतिभा व छवि खुलकर लोगों के सामने आएगी। तरक्की के अवसर सुलभ होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रह सकती हैं। किसी अप्रिय घटना की वजह से मन उदास रहेगा। आर्थिक मामलों में आपको पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
इस सप्ताह उधार दिया हुआ या कोई अटका हुआ पैसा वापस मिलने की पूरी संभावना है। आपकी प्रतिभा और योग्यता आपकी तरक्की में सहायक रहेंगे। समय आर्थिक स्थितियों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए अति उत्तम है। घर में भी आध्यात्मिक तथा सकारात्मक वातावरण व्याप्त रहेगा। किसी संबंधी के साथ व्यक्तिगत मामलों को लेकर कहासुनी हो सकती है।

धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
इस सप्ताह व्यक्तिगत तथा पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ रहेगा। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में जरूर व्यतीत करें। मकान, दुकान आदि की मरम्मत तथा रंग रोगन संबंधी प्लानिंग होगी। किसी भी कार्य को योजनाबद्ध तरीके से क्रियान्वित करना आपको अवश्य सफलता प्रदान करेगा। फाइनेंस संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण कार्य अभी न करें। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर लापरवाह न रहे।

मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
ग्रह गोचर अनुकूल बना हुआ है। आपके अधिकतर खास काम योजनाबद्ध तरीके से होते जाएंगे। अपनी किसी योजना को क्रियान्वित करने में अनुभवी व्यक्तियों का साथ मिलेगा। इस सप्ताह किसी भी तरह की यात्रा से परहेज करें। बच्चों को पढ़ाई के प्रति आलस आएगा। घर के बड़े बुजुर्गों के मान-सम्मान का ध्यान रखें। व्यापार को आगे बढ़ाने हेतु कार्य की योजनाएं बनेंगी। स्टाफ तथा कर्मचारियों का अद्भुत सहयोग बना रहेगा। कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
अपने परिवार की सुविधाओं तथा सुख-शांति को प्राथमिकता देने का आपका विशेष प्रयास रहेगा। अपने सपने तथा योजनाओं को पूरा करने के लिए उपयुक्त समय है। आपको यश और कीर्ति मिलेगी। इस समय कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बनेगा, जो कि लाभदायक साबित होगा। रुपए-पैसे के लेनदेन संबंधी कार्यों को बहुत ही सावधानी से करें। अपने व्यक्तिगत अनावश्यक खर्चों पर भी काबू रखें। इस समय व्यवसाय में बहुत ही संजीदगी और गंभीरता से काम करने की जरूरत है।

मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
अपनी दिनचर्या और कार्यप्रणाली को व्यवस्थित बनाकर रखें, इससे पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान मिलेगा। हास-परिहास तथा मनोरंजन आदि कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। रिश्तेदारों के साथ मेलजोल आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत बनाएगा। युवा वर्ग अपनी प्रोग्रेस को लेकर संतुष्ट रहेंगे। बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार रखने से स्थितियां काफी हद तक सामान्य रहेंगी।

अन्य समाचार