मुख्यपृष्ठटॉप समाचारअजीत पवार गुट को बड़ा झटका : शरद पवार के पास वापस...

अजीत पवार गुट को बड़ा झटका : शरद पवार के पास वापस लौटेंगे ३९ नेता! … तारीख-समय दोनों तय

राजन पारकर / पुणे
विधानसभा चुनाव बस कुछ ही महीने दूर हैं। इसे लेकर सभी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच राज्य की राजनीति में उथल-पुथल जारी है। राष्ट्रवादी पार्टी में बड़े घटनाक्रम हो रहे हैं। मगर चुनाव से पहले अजीत पवार गुट मुश्किल में है। पिंपरी-चिंचवड़ शहर में अजीत पवार गुट के ३९ पदाधिकारियों के जल्द ही शरद पवार के पास वापस लौटने की खबर है। इसके लिए आगामी २० तारीख तय हो गई है।
विधानसभा चुनाव के ठीक पहले अजीत पवार गुट के लिए यह बड़ा झटका है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इससे विधानसभा चुनाव के पहले शरद पवार की ताकत बढ़ेगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में अजीत पवार का करिश्मा नहीं चला। अजीत पवार गुट केवल रायगढ़ सीट ही जीत सका। शायद यही कारण है कि अजीत पवार गुट की कमजोर स्थिति को देखते हुए इन ३९ पदाधिकारियों ने यह पैâसला लिया है। बता दें कि पिंपरी-चिंचवड़ अजीत पवार का गढ़ है। एनसीपी में विभाजन से पहले भी पिंपरी-चिंचवड़ के एनसीपी पदाधिकारी अजीत पवार का सम्मान करते थे। इसी वजह से कई लोगों ने शरद पवार का हाथ छोड़कर अजीत गुट में शामिल होना पसंद किया, लेकिन अब विधानसभा चुनाव से पहले ये नेता शरद पवार के पास वापस लौटने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में अजीत पवार का करिश्मा नहीं चला। अजीत पवार गुट केवल रायगढ़ सीट ही जीत सका। शायद यही कारण है कि अजीत पवार गुट की कमजोर स्थिति को देखते हुए इन पदाधिकारियों ने यह फैसला लिया है।’

अन्य समाचार