मुख्यपृष्ठग्लैमरत्रिदेव, गुप्त और मोहरा जैसी सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर राजीव राय "ज़ोरा"...

त्रिदेव, गुप्त और मोहरा जैसी सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर राजीव राय “ज़ोरा” के साथ कर रहे धमाकेदार वापसी

सामना संवाददाता / मुंबई

अस्सी-नब्बे दशक के महशूर फिल्म निर्माता-निर्देशक राजीव राय एक बार फिर एक नए कांसेप्ट के साथ अपनी शानदार वापसी कर रहे हैं। राजीव अपने डायरेक्शन में बनी सुपरहिट फिल्म त्रिदेव, विश्वात्मा, मोहरा, गुप्त जैसी कई शानदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म “ज़ोरा” उनके प्रोडक्शन हाउस त्रिमूर्ति फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी है। विदेश में रहने के बावजूद हिंदी फिल्मों के प्रति जुनून ने उन्हें भारत लौटने पर मजबूर कर दिया। एक लंबे अंतराल के बाद अब वे फिर से एक फिल्म निर्माता और निर्देशक के रूप में इंडस्ट्री में अपनी वापसी कर रहे हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म “ज़ोरा” सस्पेंस, मर्डर थ्रिलर बेस्ड है। यह फिल्म इस साल के अंत में रिलीज होने के लिए तैयार है।

राजीव ने अपनी वापसी पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि मैंने अपनी अपकमिंग फिल्म “ज़ोरा” की शूटिंग पूरी कर ली है और अब यह अपने अंतिम पोस्ट प्रोडक्शन चरण में है जो लगभग पूरा हो चुका है। इस फिल्म में बुनियादी अंतर यह है कि इस बार मेरी फिल्म के कलाकारों में कोई बड़ा नाम या स्टार नहीं है। इसमें उत्तरी हिंदी पट्टी से लगभग 40 नए चेहरे हैं और इसे बहुत कम बजट में बनाया गया है। मैंने एक फिल्म निर्माता के रूप में खुद को चुनौती दी है कि मैं एक मामूली बजट पर एक फिल्म बनाने की कोशिश करूं और इसे आज तक की मेरी सबसे दिलचस्प फिल्म बनाऊं।

फिल्म का बजट भले ही कम है, लेकिन मैंने इसकी कहानी और तकनीकी पहलुओं के साथ कोई समझौता नहीं किया है। यह फिल्म मेरी पिछली फिल्मों की तरह संगीतमय नहीं है, क्योंकि स्क्रिप्ट में गानों के लिए कोई गुंजाइश नहीं है, हालांकि इसमें एकमात्र विजू शाह का एक गाना है और एक सेकंड के अंतराल के बिना एक पूर्ण बॉडी वाला बैकग्राउंड स्कोर है। यह फिल्म आम जनता को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है, खासकर सिंगल स्क्रीन सिनेमा टाइप के दर्शकों को, जिन्हें मैं भारत का मुख्य दर्शक मानता हूं। राजीव ने आगे कहा कि अगर आप ध्यान से पीछे देखें तो मैंने उस खास दौर के शीर्ष सितारों के साथ कभी काम नहीं किया, हालांकि वे सभी बाद में स्टार बन गए। उदाहरण के लिए “त्रिदेव” से पहले सनी देओल और जैकी श्रॉफ की कुछ फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर शीर्ष कमाई नहीं कर पाई थीं, हालांकि मुझे अच्छी तरह पता था कि वे सुपर स्टार बनने की ओर बढ़ रहे हैं। नसीरुद्दीन शाह ने शायद ही कभी पूरी तरह से व्यावसायिक सिनेमा में काम किया हो, लेकिन मुझे लगा कि उनकी अपार प्रतिभा को पहचानना बहुत देर से हुआ था। जब मैंने अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी को मोहरा के लिए साइन किया, तो वे उभरते हुए सितारे थे। मैंने बॉबी देओल को गुप्त के लिए साइन किया था, जब उनकी पहली फिल्म बरसात बन रही थी, लेकिन मुझे आभास था कि वे अपने परिवार की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। मैंने संगीता बिजलानी और दिव्या भारती जैसे सितारों को पेश किया था, और सोनम और अर्जुन रामपाल जैसे सितारों को खोजा और बनाया था, और कई और अभिनेता जो बाद में बड़ी लीग में शामिल हुए।

अन्य समाचार