मुख्यपृष्ठनए समाचारइनके नाम के सामने ‘डी’ लगाना चाहिए : महाराष्ट्र ने कभी नहीं...

इनके नाम के सामने ‘डी’ लगाना चाहिए : महाराष्ट्र ने कभी नहीं देखा इतना ‘डरपोक सीएम’! … आदित्य ठाकरे का जोरदार हमला

सामना संवाददाता / मुंबई
देश की प्रतिष्ठित मुंबई यूनिवर्सिटी में सीनेट चुनाव नहीं कराने की शिंदे सरकार की मंशा पर हाई कोर्ट ने न सिर्फ पानी फेर दिया है बल्कि जोरदार फटकार भी लगाई है। कोर्ट ने अगले दो दिनों में चुनाव कराने का निर्देश शिंदे सरकार को दिया है, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में शिंदे सरकार की जमकर छीछालेदर हो रही है। इस मुद्दे पर शिवसेना (उद्धव बालालसाहेब ठाकरे) नेता आदित्य ठाकरे ने सीधे तौर पर सीएम एकनाथ शिंदे पर जमकर निशाना साधा है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि आज यह बात साफ हो गई है कि राज्य में एक डरपोक सीएम है। अब समय है कि सीएम के आगे ‘डी’ यानी डरपोक सीएम लगा दिया जाए। आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य में कई ऐसी संस्थाएं हैं, जहां चुनाव ही नहीं हुए। सीनेट चुनाव के हमारे १० उम्मीदवार क्या कर लेंगे, लेकिन ये लोग इनसे भी डर गए हैं।

क्या आप डर गए हैं कि कहीं हम जीत न जाएं?’
आदित्य ठाकरे का ‘घाती’ सरकार से सवाल
मुंबई यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव

शिंदे सरकार के कहने पर मुंबई यूनिवर्सिटी ने इसे स्थगित कर दिया। आप जवाब तो दीजिए कि चुनाव क्यों नहीं कराए?

सीनेट के चुनाव पिछले साल अगस्त महीने में होने थे, लेकिन यह चुनाव तीन बार रद्द हुआ। इस बार कोर्ट के फैसले में तय हुआ कि ये २२ सितंबर को होगा, लेकिन शुक्रवार रात मुंबई यूनिवर्सिटी ने एक पर्चा जारी कर कहा कि सरकार के अगले आदेश तक चुनाव स्थगित किया जा रहा है। २०१५ का चुनाव भी २०१८ में हुआ। आदित्य ठाकरे ने यह भी कहा कि युवा सेना ने १० की १० सीटें जीती हैं। उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार के कहने पर मुंबई यूनिवर्सिटी ने इसे स्थगित कर दिया। आप जवाब तो दीजिए कि चुनाव क्यों नहीं कराए? क्या आप डर गए हैं, कि कहीं हम न जीत जाएं?’

मोदी जी वन नेशन, वन इलेक्शन पर बोल रहे हैं, जबकि दो राज्यों में एक साथ चुनाव भी नहीं करा पा रहे हैं। कश्मीर में देखिए कि कितने फेज में चुनाव करवा रहे हैं।

कायर हैं हमारे सीएम
राज्य के हर चुनाव में शिंदे-बीजेपी सरकार का दखल बढ़ता जा रहा है। विधानसभा उपचुनाव हो, मनपा चुनाव हो, यूनिवर्सिटी में सीनेट का चुनाव हो, इतना ही नहीं, यूनिवर्सिटी के आसपास की दो-तीन हाउसिंग सोसायटी के चुनाव भी स्थगित कर दिए गए हैं। उन्हें डर है कि शिवसेना और युवा सेना जीत जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि विधानसभा से पहले कोई चुनाव नहीं होना चाहिए इसलिए ‘डी’ को सीएम के सामने रखना होगा। आदित्य ठाकरे ने सीएम शिंदे को कायर बताते हुए उनकी जमकर आलोचना की थी।

अन्य समाचार