मुख्यपृष्ठनए समाचाररेलवे न करे पुल की अनदेखी ... हो सकता है बड़ा हादसा

रेलवे न करे पुल की अनदेखी … हो सकता है बड़ा हादसा

सामना संवाददाता / बदलापुर
आज देश में रेलवे के सुरक्षा और निर्माण विभाग की अनदेखी का ही नतीजा है कि आए दिन रेल हादसों की वजह से बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय नुकसान हो रहा है। बदलापुर स्टेशन के पहले नाले पर बनाए गए पुल के नीचे के ऊपरी हिस्से का पुल कमजोर दिखाई दे रहा है। रेलवे विभाग दुर्घटना से पूर्व जांच कर पुलिया की मरम्मत करे, ऐसी मांग बदलापुर वासियों द्वारा उठाई जा रही है।
बदलापुर के सजग निवासी धीरेंद्र यादव ने बताया कि बदलापुर रेलवे स्टेशन से पहले नाले पर पानी निकासी के लिए एक तीन होल की पुलिया बनाई गई है। एक होल से बदलापुर पूर्व से पश्चिम के बाइक सवारों सहित लोगों का आना-जाना लगा रहता है। देखा जा सकता है कि वाहनों के लिए आने-जाने वाली पुलिया से पानी का रिसाव हो रहा है। इतना ही नहीं पुलिया के ऊपरी छत से प्लास्टर का कुछ हिस्सा निकलकर गिर गया है, जिससे स्लैब में लगे लोहे का सरिया दिखाई दे रहा है। पुलिया के ऊपर से रोजाना सैकड़ों मेल, एक्सप्रेस गाड़ियों, मालगाड़ियों सहित लोकल ट्रेनों का आना और जाना लगा रहता है। इसकी वजह से कंपन सा होता है। अत: रेलवे प्रशासन को चाहिए कि वो इस बात को गंभीरता से लेकर पुलिया की मरमम्मत करवाए।
बदलापुर रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ निरीक्षक संतोष अहिराव ने बताया कि इसकी जानकारी संबंधित मरम्मत विभाग को देकर इसकी जांच की जाएगी। जरूरत होने पर परिस्थिति की गंभीरता व जनहित को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द योग्य कदम उठाया जाएगा।

अन्य समाचार