मुख्यपृष्ठनए समाचारमेट्रो ९ का काम बन गया पब्लिक के लिए मुसीबत ...शिंदे राज...

मेट्रो ९ का काम बन गया पब्लिक के लिए मुसीबत …शिंदे राज में बेलगाम हुए ठेकेदार

– मनमाने ढंग से कर रहे हैं रोड ब्लॉक
– आपत्ति दर्ज करनेवाले नागरिकों से
करते हैं बदसलूकी
सामना संवाददाता / मुंबई
मेट्रो लाइन ९ का निर्माण कार्य शहरवासियों के लिए लगातार समस्या का कारण बनता जा रहा है। शिंदे सरकार के शासन में ठेकेदार बेलगाम हो चुके हैं और मनमाने ढंग से सड़कें ब्लॉक कर रहे हैं। इस वजह से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर लंबा जाम लग रहा है और आम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मेट्रो लाइन ९, जो कि लाइन ७ का विस्तार है, अंधेरी से सीएसआईए और दहिसर से मीरा-भायंदर तक पैâली हुई है। इस १३.५८१ किमी लंबे मार्ग बनाए जा रहे हैं। इसका उद्देश्य वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, वेस्टर्न रेलवे, मेट्रो लाइन २ए (दहिसर से डीएन नगर) और मेट्रो लाइन ७ अंधेरी (पूर्व) से दहिसर (पूर्व) के बीच बेहतर इंटर कनेक्टिविटी प्रदान करना है। हालांकि, मेट्रो निर्माण के दौरान ठेकेदारों द्वारा नियमों की अनदेखी के कारण स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। दहिसर (पूर्व) स्टेशन के पास पीक समय में भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। महत्वपूर्ण काम न होने पर भी सड़कें ब्लॉक कर दी जाती हैं, जिससे ऑफिस जानेवाले लोग और अन्य यात्री घंटों जाम में फंसे रहते हैं। इससे न सिर्फ समय की बर्बादी होती है, बल्कि आम जनता की रोजमर्रा की जिंदगी भी प्रभावित होती है।
स्थानीय निवासी शिकायत कर रहे हैं कि जब वे ठेकेदारों से इस संबंध में आपत्ति जताते हैं, तो उनके साथ बदसलूकी की जाती है। नाम न छापने की शर्त पर एक नागरिक ने बताया, ‘हमारी आपत्तियों को नजरअंदाज किया जा रहा है। ठेकेदारों का रवैया बेहद गैरजिम्मेदाराना है और प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जनता की मांग है कि निर्माण कार्य को सुव्यवस्थित तरीके से चलाया जाए और सिर्फ आवश्यकता पड़ने पर ही सड़कें बंद की जाएं। प्रशासन से उम्मीद है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करेगा और मुंबईकरों को राहत दिलाएगा।’

मेट्रो ९ से संबंधित अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि पीक समय में ट्रैफिक पुलिस से काम का परमिशन मिलना मुश्किल होता है, जिसकी वजह से यह होना मुश्किल है, लेकिन अगर ऐसा कुछ पीक समय के दौरान हुआ है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

अन्य समाचार