मुख्यपृष्ठखबरेंहेमंत सोरेन ने नवरात्र के मौके पर रांचीवासियों को दी बड़ी सौगात,...

हेमंत सोरेन ने नवरात्र के मौके पर रांचीवासियों को दी बड़ी सौगात, रांची में पहला फ्लाईओवर का हुआ शुभारंभ

अनिल मिश्र/रांची

नवरात्रि का पावन व्रत और दशहरा के आगमन होते ही झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कल कांटाटोली फ्लाईओवर का लोकार्पण किया। यह रांची का पहला फ्लाईओवर है। अबतक रांची में सिर्फ रेलवे ओवरब्रिज ही थे।

इस फ्लाईओवर पर आवागमन चालू होते ही रांचीवासियों की खुशी चरम पर दिखी। लोगों में सेल्फी लेने की होड़ मच गई। खुद मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन ने भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ सेल्फी लेकर इसका आनंद उठाया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को लेकर लोगों के समक्ष अपना विजन रखा।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि सभी के सहयोग, सहभागिता एवं राज्य सरकार की प्रतिबद्धता से ही योगदा सत्संग आश्रम-बहुबाजार-कांटा टोली-शांतिनगर, कोकर फ्लाईओवर के निर्माण का रास्ता साफ हो सका।इस कार्य के लिए मैं वैसे सभी लोगों के प्रति आभार एवं धन्यवाद प्रकट करता हूं। जिन्होंने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अपना सहयोग दिया है। रांची शहर में कोई भी मूलभूत सुविधा का निर्माण चुनौतीपूर्ण होता है। जब तक सभी का सहयोग प्राप्त न हो तब तक निर्माण कार्य करना आसान नही होता है। आज इस फ्लाईओवर के प्रारंभ होने से राजधानीवासियों को आए दिन होने वाली ट्रैफिक समस्या से निजात मिलेगी। हमारी सरकार सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं को निरंतर सुदृढ़ और मजबूत कर रही है। आने वाले दिनों में राज्य के कई विभिन्न जगह पर सड़क और फ्लाईओवर निर्माण के कार्य किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योगदा सत्संग आश्रम-बहुबाजार-कांटा टोली-शांतिनगर, कोकर फ्लाईओवर परियोजना के लिए जितने भी लोगों ने सहयोग किया उसके लिए उन्हें मैं बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में जिस तरह से विभिन्न कार्यों से लोगों का आवागमन बढ़ रहा है। उसी प्रकार यातायात की भी चुनौती भी बढ़ रही है। मूलभूत व्यवस्थाओं में सड़कों के जाल के अतिरिक्त और कई चीजें हैं। उन सभी चीजों को हमें व्यवस्थित करने की आवश्यकता है। शहर की यातायात व्यवस्था सुगम करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। राजधानी रांची में ट्रैफिक व्यवस्थाओं को निरंतर सुगम और सुलभ बनाने को लेकर हमारी सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उक्त बातें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कल संत पॉल कैथेड्रल मैदान, सिरमटोली, रांची में पथ निर्माण विभाग तथा नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा आयोजित “योगदा सत्संग आश्रम-बहुबाजार-कांटा टोली-शांतिनगर, कोकर फ्लाईओवर, राँची परियोजना (लम्बाई – 2240 मी०), सहजानन्द चौक-जज कॉलोनी फ्लाईओवर, सिरमटोली-कांटाटोली कनेक्टिंग फ्लाईओवर, बिरसा चौक-धुर्वा गोल चक्कर 4 लेन पथ तथा मटकुरिया फ्लाईओवर एवं कांको चौक-विनोद बिहारी चौक-गोल बिल्डिंग 8-लेन पथ, धनबाद सहित कुल 31 परियोजनाओं के उद्घाटन-सह-शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा।

अन्य समाचार