मुख्यपृष्ठनए समाचारअमेठी हत्याकांड के आरोपी  एनकाउंटर में घायल! ...पुलिस बोली भागने की कोशिश...

अमेठी हत्याकांड के आरोपी  एनकाउंटर में घायल! …पुलिस बोली भागने की कोशिश कर रहा था

 

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ
यूपी के अमेठी हत्याकांड का आरोपी चंदन वर्मा का आखिरकार यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। जिसके बाद अब वह घायल हो गया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा मृतक के परिजनों से बात करने के बाद राज्य सरकार के होश उड़ गये थे। क्योंकि राहुल गांधी ने मृतकों के परिजनों से कहा था कि यदि आपको न्याय नहीं मिलेगा तो हम स्वयं आयेंगे। जिसका असर यह रहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मृतकों के परिजनों को बुलवा कर न सिर्फ भेंट किया बल्कि उन्हें एक सरकारी नौकरी और पांच बीघा जमीन भी देने का आस्वासन भी दिया। कहा जाता है कि चूंकि योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर कड़ी नाराजगी जाहिर कर दिए थे इसलिए आरोपी का एनकाउंटर होना बहुत हद तक तय हो गया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे असलहे और घटना में प्रयुक्त गाड़ी को बरामदगी के लिए लेकर जा रही थी तभी उसने पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की। तब पुलिस ने उसके पैर में गोली मार दी। घटना मोहनगंज थाना क्षेत्र की है। यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा को नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से अरेस्ट किया था। मालूम हो कि अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार, पत्नी पूनम, बेटी दृष्टि और एक साल की सुनी की गुरुवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी ने खुद को गोली मारने की कोशिश भी की। हत्या के समय आरोपी इतने गुस्से में था कि उसे जो दिखा उसको गोली मारी। चंदन के द्वारा यह कहा गया है कि पूनम और वह पिछले डेढ़ साल से संबंध में थे।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी ने पुलिस को घेरते हुये पूछा कि जब मृतक परिवार ने एक महीने पहले हत्या के आरोपी चंदन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। तो पुलिस के जिम्मेदार अफसर क्या किये? मृत पूनम ने अपने दरख्वास्त में कहा गया था कि अगर उनके साथ कुछ अनहोनी होती है तो इसके लिए चंदन वर्मा जिम्मेदार होगा। उधर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह के अनुसार सुनील मुल रूप से रायबरेली जिले के रहने वाले थे। वह अमेठी के पन्हौना में एक सरकारी स्कूल में तैनात थे। बता दें कि सुनील की पत्नी पूनम 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट 1989 के तहत छेड़छाड़ और एफआईआर दर्ज करवाई थी।

अन्य समाचार