मुख्यपृष्ठनए समाचारअमेठी हत्याकांड: सीएम ने दिए रायबरेली पुलिस की भूमिका की जांच के...

अमेठी हत्याकांड: सीएम ने दिए रायबरेली पुलिस की भूमिका की जांच के आदेश

विक्रम सिंह/ सुल्तानपुर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमेठी हत्याकांड को लेकर रायबरेली पुलिस की भूमिका की जांच के आदेश दिए हैं। आरोप है कि यदि वक़्त रहते रायबरेली जिले की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की होती तो ये जघन्य वारदात न होती। शनिवार को सपा के बागी विधायक मनोज पांडेय दिवंगत शिक्षक के परिवारीजनों को लेकर सीएम से मुलाक़ात की थी।

सीएम योगी ने अमेठी के अहोरवा भवानी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों के लोमहर्षक हत्याकांड को लेकर पीड़ित परिवार के सदस्यों से वारदात के संदर्भ में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित परिवार को आवास,एक सदस्य को सरकारी नौकरी, खेती के लिए पांच बीघा जमीन, आयुष्मान कार्ड व उच्च स्तरीय जांच की बात कही है।

बता दें कि रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक डॉ. मनोज पांडेय ने पहले ही आरोप।लगाया था कि पुलिस ने मृतक शिक्षक की पत्नी से हुई छेड़छाड़ के मामले को गंभीरता से नहीं लिया था सिर्फ मुकदमा दर्ज किया था।यदि उसी समय कड़ी कार्रवाई की जाती तो हत्याकांड को रोका जा सकता था।मनोज पांडेय ने ये मुद्दा सीएम के सामने भी उठाया। कहा जा रहा है कि इस पर ही सीएम ने रायबरेली पुलिस की भूमिका की जांच का निर्देश दिया है।

बता दें कि अमेठी जिले के शिवरतनगंज थानांतर्गत अहोरवा भवानी चौराहे पर सरकारी टीचर सुनील भारती सपरिवार पत्नी पूनम भारती (३०), बेटी दृष्टि (६) और बेटी लाडो (२) के साथ किराए के मकान में।रहते थे। गत गुरुवार देर शाम चंदन वर्मा ने घर में घुसकर सभी की पिस्टल से फायरिंग करके हत्या कर दी थी। उसने मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा। हत्यारे चंदन को फिलहाल यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है और इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश में उसे लंगड़ा भी कर दिया है।

अन्य समाचार