मुख्यपृष्ठटॉप समाचार‘घाती’ गुट के विधायकों का पुलिस पर दबाव ... बात मानो वर्ना...

‘घाती’ गुट के विधायकों का पुलिस पर दबाव … बात मानो वर्ना तबादला! … माहिम-दहिसर के सीनियर पीआई हुए शिकार

कई अधिकारियों ने ‘मैट’ में की है शिकायत
सामना संवाददाता / मुंबई
घाती गुट के विधायकों की दादागीरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। वे पुलिसवालों पर गैरकानूनी काम करने का दबाव डाल रहे हैं। काम न करनेवाले पुलिसवालों को तबादले की धमकी भी दी जा रही है। माहिम और दहिसर के सीनियर पीआई इसके शिकार हो चुके हैं। अब कई अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ माहिम के सीनियर पीआई ने भी अपने तबादले को मैट में चुनौती दी है।
मिली जानकारी के अनुसार, गलत काम करने से इनकार करने वाले पुलिस अधिकारियों पर शिंदे गुट के कुछ विधायक अपनी खुन्नस निकाल रहे हैं। जो वरिष्ठ निरीक्षक उनकी बात नहीं मान रहे, उनका तबादला कर उनकी जगह मनपसंद अधिकारियों की तैनाती की जा रही है, जिससे पुलिस विभाग में असंतोष पैâला हुआ है। इसके खिलाफ कई अधिकारियों ने मैट में शिकायत की है। सूत्र बताते हैं कि माहिम पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक राजेश कासारे को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। ‘घाती’ गुट के एक विधायक ने उनके ऊपर एक गलत काम करने का दबाव डाला था, जिससे कासारे ने साफ इनकार कर दिया। इसके बाद विधायक ने उनके ऊपर काफी दबाव डाला, लेकिन अधिकारी ने दबाव में आने से इनकार कर दिया। नतीजतन, मात्र डेढ़ महीने में उनका तबादला कर उन्हें सुरक्षा विभाग में भेज दिया गया। इसी तरह पश्चिम उपनगर में भी एक विधायक के दबाव से तंग आकर दहिसर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक अविनाश पवार ने खुद ही अपना तबादला करवाया था।

५० अधिकारियों ने तबादलों को दी
मैट में चुनौती!

चुनावी माहौल के बीच, हाल ही में मुंबई के १११ पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। इनमें से ५० से ज्यादा अधिकारियों ने अपने तबादलों के खिलाफ महाराष्ट्र प्रशासनिक न्यायाधिकरण (मैट) में याचिका दायर कर उसे चुनौती दी है। उनका दावा है कि ये तबादले अन्यायपूर्ण हैं। पुलिस विभाग में चर्चा है कि इन अधिकारियों की जगह मनपसंद और पैसा देने वाले अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है। बताया जाता है कि शिंदे गुट के विधायक, चुनावी मैदान में अपनी स्थिति सुरक्षित करने के लिए इस तरह के दबाव डाल रहे हैं। ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी इन विधायकों की दादागीरी के आगे झुकने से मना कर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ कुछ अधिकारी, जो इन विधायकों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं, उन्हें मुंबई में महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। इससे पुलिस विभाग में भारी असंतोष व्याप्त है और अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर विधायक इस तरह की मनमानी करते रहे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

कुछ अधिकारी, जो इन विधायकों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं, उन्हें मुंबई में महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। इससे पुलिस विभाग में भारी असंतोष व्याप्त है

अन्य समाचार