मुख्यपृष्ठनए समाचारझारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे अपने गांव , कुलदेवता की पूजा...

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे अपने गांव , कुलदेवता की पूजा कर झारखंड फतह का लिया आशीर्वाद

 

अनिल/रांची

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार की देर शाम को सड़क मार्ग से आपने पैतृक गांव रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड के नेमरा पहुँचे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गांव में मरंग बुरू, जोहर आयो, मोड को तुरुय को आदि कुल देवता को जल चढ़ाकार पूजा अर्चना किया। इसके अलावे मुख्यमंत्री ने आपने पूर्वजों को भी याद किया।

जानकारी के मुताबिक झारखण्ड में विधानसभा चुनाव फतह करने के लिए अपने कुल देवता का आशीर्वाद प्राप्त करने अपने गांव पहुंचे थे। यहां उन्होंने संथाली रीती रीवाज के साथ विधानसभा फतह करने का आशीर्वाद आपने कुल देवता से लिया। करीब चार घंटे नेमरा में रहें। उन्होंने ग्रामीणों कि समस्याओं को सुनते हुए उचित आश्वासन का भरोसा भी दिया। इससे पहले उनका स्वागत घर के लोगों ने लौटा पानी देकर किया।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे में पुलिस बल के जवान को तैनात किया गया था। सुरक्षा व्यवस्था इतना चाक चौबंद थी कि परिंदे भी पर नहीं मार सकते थे। गोला से सिल्ली मोड़ बरलंगा से नेमरा तक काफ़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों को सुरक्षा में लगाया गया था। बताया गया कि मुख्यमंत्री किसी बड़े काम को करने से पहले आपने कुल देवता कि पूजा कर आशीर्वाद लेते हैं। झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन भी कुल देवताओं को हमेशा याद करते हैं। वहीं पंचाड्डू बाबा का पूजा भी वो हमेशा करते आये हैं। हर साल यहां मेला भी लगाया जाता है।

अन्य समाचार

तेरा साथ