मुख्यपृष्ठनए समाचारशाह ने लगाई दादा को डांट ...‘ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी!’

शाह ने लगाई दादा को डांट …‘ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी!’

सामना संवाददाता / मुंबई
विधानसभा चुनाव के लिए शिंदे गुट-भाजपा और दादा गुट की महायुति में अभी तक सीटों के बंटवारे की घोषणा नहीं हुई है। शुक्रवार देर रात दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार की मुलाकात हुई। खबर है कि सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है। यह अंदरूनी खबर सूत्रों ने दी है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कथित तौर पर अजीत पवार को डांटते हुए कहा कि अतिरिक्त सीटों पर अपनी जिद छोड़ दें। चारों लोगों में करीब ढाई घंटे तक चर्चा चली। इसी बीच खबर है कि महायुति के सीट बंटवारे पर अंतिम पैâसला हो चुका है। बीजेपी के १५५ विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे गुट ७८ सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जबकि अजीत पवार गुट ५५ सीटों पर चुनाव लड़ेगा। इसलिए मित्र दलों को अपना-अपना कोटा खाली करना होगा। इस बीच दिल्ली में बैठक के बाद नासिक आए अजीत पवार ने त्र्यंबकेश्वर का दौरा किया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक चल रहा है। जैसे ही अजीत पवार ने कहा कि हम तीनों एक साथ प्रेस कॉन्प्रâेंस करेंगे और सभी सवालों के जवाब देंगे, तभी कुछ पत्रकारों ने सीट बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में पूछा, हम फॉर्मूला खुद तय करेंगे। फार्म भरने से पहले सभी सीटों का बंटवारा कर लिया जाएगा, ऐसा अजीत पवार ने कहा।

फडणवीस को भी लगी फटकार
महाराष्ट्र की राजनीति में एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर गद्दारी की है। पहले शिवसेना को दगा देकर अलग हुए और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस की मदद से सीएम बने, अब एक बार फिर उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के साथ गद्दारी शुरू की है। सूत्रों की मानें तो शिंदे की कानाफूसी से अमित शाह ने देवेंद्र को खरी-खोटी सुनाई है। इतना ही नहीं, देवेंद्र फडणवीस का मान घटाते हुए उन्हें बाहर खड़ा कर दिया। राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि देवेंद्र फडणवीस का कद घट गया है और यह देवेंद्र फडणवीस की करनी का फल भी है। फडणवीस ने ही शिंदे को सिर पर बिठाया था। आज शिंदे उन्हें ही धोखा देकर शाह के करीब हो गए हैं।

अन्य समाचार