मुख्यपृष्ठनए समाचार७९ साल की उम्र में सड़कों की ऐसी दुर्दशा नहीं देखी! ...मोदी...

७९ साल की उम्र में सड़कों की ऐसी दुर्दशा नहीं देखी! …मोदी के गुजरात पर मोरारी बापू का तंज

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
रामकथा के वाचन के लिए विश्वविख्यात मोरारी बापू ने पिछले दिनों कथा सुनाते हुए कुछ ऐसा कह दिया, जिससे राजनीति के गलियारों में नया विवाद खड़ा हो गया है। हाल ही में एक कथा के दौरान उन्होंने गुजरात की सड़कों को लेकर टिप्पणी की, जिसकी जोरशोर से चर्चा हो रही है।
दरअसल, मोरारी बापू ने एक कथा के दौरान कहा कि उनकी ७९ वर्ष की उम्र में उन्होंने गुजरात की सड़कों की इतनी खराब दुर्दशा कभी नहीं देखी, जितनी आज है। जिसके बाद सियासी विवाद खड़ा हो गया। इस पर आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी चुटकी ली है। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोरारी बापू के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा कि ‘दिल्ली के लोग जान लें, ‘मुझे जेल भेजकर इन्होंने दिल्ली की सड़कों का भी गुजरात जैसा हाल कर दिया है। पर आपके केजरीवाल ने जेल से छूटते ही आपकी टूटी सड़कों की युद्धस्तर पर मरम्मत शुरू करवा दी। कुछ दिनों में सभी सड़कें ठीक हो जाएंगी। पर अगर आपने इनको वोट दे दिया तो दिल्ली की सड़कें भी गुजरात की तरह हमेशा खराब रहेंगी।’
बता दें कि कथावाचक मोरारी बापू अपने बयानों और प्रसंगों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। पक्ष-विपक्ष के लोग उनके बयानों के जरिए एक-दूसरे पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। अप्रैल २०२२ में उन्होंने मोरारी बापू अपने मंदिर में नमाज को लेकर दिए गए बयानों को लेकर चर्चा में आए थे।
दरअसल, देश में चल रहे पांच वक्त की हनुमान चालीसा और नमाज के विवाद के बीच उन्होंने मुसलमानों को मंदिर में नमाज का न्योता दिया था। रामकथा वाचक मोरारी बापू ने अपने आश्रम में बने रामजी मंदिर में मुस्लिम समाज के लोगों को नमाज पढ़ने के लिए बुलाया। उन्होंने कहा कि आओ मेरे रामजी मंदिर में नमाज पढ़ो। हालांकि, बाद में मुरारी बापू ने अपने दिए बयान को लेकर सफाई भी दी थी।

अन्य समाचार