मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृतिसमिति ने रामलीला का मंचन बीच में किया स्थगित ...रामलीला समिति ने...

समिति ने रामलीला का मंचन बीच में किया स्थगित …रामलीला समिति ने महेंद्र दुबे को दी अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि

 

भदोही। भदोही के हरीपुर गाँव में आदर्श रामलीला समिति की तरफ से आयोजित ऐतिहासिक सात दिवसीय रामलीला का मंचन मंगलवार को स्थगित करना पड़ा। गाँव में दुःखद घटना होने से समिति ने यह फैसला लिया है। हालांकि भरत मिलाप मेले का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 23 अक्टूबर को संम्पन्न होगा।

आदर्श रामलीला समिति हरीपुर, अभिया मंगलवार और बुधवार को होने वाले लीला कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। पूरेदरियाव निवासी महेंद्र दुबे उर्फ़ बतई (53) का हृदयगति रूक जाने मुंबई में सोमवार की रात निधन हो गया। तबीयत खराब होने के बाद परिजनों ने उन्हें भांडुप उपनगर के निजी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस दुःखद घटना की वजह से ऐसा निर्णय लिया गया। इस दौरान समिति की तरफ से रामायण पर आधारित सामान्य ज्ञान अभिरूचि परीक्षा को भी निरस्त कर दिया गया है। 17 अक्टूबर से सात दिवसीय रामलीला की शुरूवात हुईं थीं। यह कार्यक्रम 23 अक्टूबर को भरत मिलाप मेले के साथ संम्पन्न होगा।

आदर्श रामलीला समिति ने इस दुःखद घटना पर गहरी संवेदना जताते हुए शोकसभा के माध्य्म से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित किया है। समिति के बरिष्ठ कलाकरों में रविशंकर दुबे, नेमधर दुबे, प्रभुनाथ शुक्ल, राकेश शुक्ल, बैकुंठ शुक्ल, प्रमोद शुक्ल, पंकज दुबे, दिनेशनाथ शुक्ल, कड़ेदिन दुबे, श्रीप्रकाश सिंह, सुनील सिंह, विजय शुक्ल, अजय शुक्ल, योगेश मिश्र, रम्मू दुबे, वीरेंद्र कुमार दुबे, दिलीप शुक्ल, राजेंद्र प्रसाद सिंह, अनिल शुक्ल, हरिओम तिवारी एवं अन्य लोगों ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

अन्य समाचार