मुख्यपृष्ठनए समाचारलॉरेंस का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1.11 करोड़ देंगे : राज...

लॉरेंस का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1.11 करोड़ देंगे : राज शेखावत

जयपुर। क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज सिंह शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपए का नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है। राज शेखावत ने गुजरात से वीडियो जारी कर यह घोषणा की।

राज शेखावत ने कहा है कि मुझे सिर्फ इतना पता है कि हमारे परम आदरणीय सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई ने कराई थी। ऐसे में जो पुलिसकर्मी लॉरेंस का एनकाउंटर करेगा। उस पुलिसकर्मी को करणी सेना की तरफ से इनाम के तौर पर एक करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपए दिए जाएंगे। हमें सुरक्षित और भय मुक्त भारत चाहिए। उन्होंने एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी के परिवार की सुरक्षा का दायित्व लेने की बात भी कही है।

इस मामले पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने कहा कि राज सिंह शेखावत ने लॉरेंस के एनकाउंटर को लेकर जो बयान दिया गया है। वह उनका निजी पक्ष है। विधिक प्रक्रिया के तहत एनकाउंटर या इस तरह की कोई घटना नहीं हो सकती, जिसकी उन्होंने मांग की है। हम सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के विचारों पर काम करते हैं। हम लोग अन्याय के खिलाफ लड़ते हैं। न कि इस तरह लड़ाई लड़ें। हालांकि करणी सेना के कुछ कार्यकर्ताओं के मन में क्या हो। इस बारे में तो मैं भी ज्यादा नहीं कह सकती हूं। हमें न्याय मिलेगा। मुझे पूरा विश्वास है, इसलिए हम न्याय का इंतजार कर रहे हैं। शीला शेखावत ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना थी। वहीं, राज सिंह शेखावत ने क्षत्रिय करणी सेना बनाई है। दोनों करणी सेना अलग-अलग हैं। हम राज सिंह शेखावत के किसी भी बयान का समर्थन नहीं करते हैं। हमें न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा विश्वास है।

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या में अब तक लॉरेंस बिश्नोई का कहीं नाम नहीं आया है। सुखदेव सिंह की हत्या रोहित गोदारा द्वारा की गई थी। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है। अगर भविष्य में सुखदेव जी की हत्या में लॉरेंस का भी नाम आएगा, तो हम उसका भी विरोध करेंगे।

अन्य समाचार