मुख्यपृष्ठनए समाचारउपचुनावों में बीजेपी सभी सातों सीट हारेगी: जूली

उपचुनावों में बीजेपी सभी सातों सीट हारेगी: जूली

प्रधानमंत्री से शिलान्यास की तैयारी
आचार संहिता का खुला उल्लंघन

रमेश सर्राफ धमोरा
जयपुर। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने दावा किया है कि प्रदेश की सात सीटों पर हो रहे उपचुनावों में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी। सभी सातों सीटों पर बीजेपी हारने जा रही है। जनता बीजेपी को हराने का मन बना चुकी है। बीजेपी सरकार के मंत्री केवल बातें कर रहें हैं काम कुछ किया नहीं। हिम्मत है तो सरकार के 10 महीने के कामों पर ही चुनाव लड़कर दिखा देना। कुछ काम हुआ ही नहीं, जनता इन्हें हराएगी।

जूली ने कहा उपचुनावों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां दौरे पर आकर ईआरसीपी के शिलान्यास का प्रोग्राम बनाने की बातें चल रही हैं। ईआरसीपी कांग्रेस सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। हम इसके शिलान्यास के खिलाफ नहीं है। पीएम 13 नवंबर के बाद ही इसका शिलान्यास करें। उपचुनावों के बीच शिलान्यास करना नैतिक रूप से गलत है। आचार संहिता का उल्लंघन है। मैंने इसे लेकर पीएम को लेटर भी लिखा है।

जूली ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार जयपुर के समीप दादिया गांव में जनसभा की आड़ में 27 अक्टूबर को पीकेसी ईआरसीपी का शिलान्यास कराना चाहती है। जयपुर जिले में आचार संहिता लागू नहीं है। लेकिन जयपुर के पड़ोस के कई जिलों में उपचुनाव हैं। इस जनसभा और प्रस्तावित शिलान्यास का मकसद उपचुनाव में राजनीतिक लाभ उठाना है। प्रधानमंत्री कार्यालय यदि चुनाव के बीच इस शिलान्यास की अनुमति देता है तो इससे प्रधानमंत्री की गरिमा पर सवाल खड़ा होता है। मतदान से पहले शिलान्यास नहीं हो। इस बारे में कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग को अवगत कराएगी और चुनाव आयोग से दखल की मांग करेगी। जूली ने कहा कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान ले कि राज्य सरकार और बीजेपी राज्य में उप चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास कराकर मतदाताओं को प्रभावित करना चाहते हैं।

जूली ने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले प्रदेश की जनता उसे हराने का मन बना चुकी है। सात सीटों में से भाजपा एक भी सीट पर नहीं जीत रही है, इसलिए वह कांग्रेस की प्रचंड जीत की स्थिति से घबराकर सत्ता का दुरूपयोग करने पर आमदा है। पीकेसी -ईआरसीपी जैसी महत्वपूर्ण परियोजना जो राजस्थान के एक बड़े भू -भाग में पेयजल और सिंचाई की समस्या का समाधान करेगी। ऐसे प्रोजेक्ट को भी भाजपा राजनीतिक नजरिये से देख रही है जो पूरी तरह से अनैतिक है। इस तरह के हथकंडे जनता समझ चुकी है।

अन्य समाचार