मुख्यपृष्ठनए समाचारसेमीनार से चिकित्सा क्षेत्र में नई उपलब्धियां अर्जित करेगा विदिशा- कलेक्टर रोशन...

सेमीनार से चिकित्सा क्षेत्र में नई उपलब्धियां अर्जित करेगा विदिशा- कलेक्टर रोशन कुमार सिंह

तीन दिवसीय आईएमए का अधिवेशन शुरू

दीपक तिवारी

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा विदिशा में तीन दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। जो बेसिक लाइफ सपोर्ट और डॉग बाइट मैनेजमेंट पर केन्द्रित रहेगा। सेमीनार का शुभारंभ अटल बिहारी बाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के द्वितीय तल स्थित सेमीनार कक्ष में आईएमए के पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कलेक्टर रौशन कुमार सिंह ने आईएमए के द्वारा विदिशा में सेमीनार करने के निर्णय को अतिप्रशंसनीय बताते हुए कहा कि सेमीनार से चिकित्सा क्षेत्र में नई उपलब्धियां अर्जित की जाएंगी जिसमें विदिशा जिले का नाम शामिल रहेगा। इस प्रकार के आयोजनों को अति आवश्यक बताते हुए कहा कि स्थानीय चिकित्सकों खासकर मेडिकल कॉलेज के स्टूडेन्टों को नई विधाओं से परिचित होकर सीखने का यह सुनहरा अवसर है। उन्होंने चिकित्सकों से आव्हान किया कि वे जिले में बेसिक लाइफ सपोर्ट और डॉग बाइट मैनेजमेंट की नवीन जानकारियों का अधिक से अधिक हर स्तर पर प्रचार प्रसार करें ताकि आमजनों में जागरूकता संदेश पहुंच सके। सेमीनार को मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ मनीष निगम, आईएम के स्टेट प्रसिडेंट बी सुब्रा राव, नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष डॉ एम के जैन के अलावा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ योगेश तिवारी के अलावा आईएमए के पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया।

कार्यशाला का संचालन डॉ संजय अग्रवाल ने किया और आगंतुकों के प्रति आभार डॉ राहुल जैन के द्वारा अभिव्यक्त किया गया। सेमीनार में एमबीबीएस, बीएमएस, डीएचएमएस, आईडीए सहित अन्य चिकित्सकगण मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी डॉ सुरेन्द्र सोनकर ने उक्त सेमीनार को बहु उपयोगी बताते हुए विदिशा जिले में डॉग बाइट एवं एक्सीडेंट से होने वाली मृत्यु कम की जा सके को अति महत्वपूर्ण बताया।

अन्य समाचार