मुख्यपृष्ठनए समाचारशुरू हुई दीवाली की धूम... केएनआई में लगा 'दिवाली मेला' चहुंओर दिखा उमंग-उल्लास

शुरू हुई दीवाली की धूम… केएनआई में लगा ‘दिवाली मेला’ चहुंओर दिखा उमंग-उल्लास

विक्रम सिंह/सुल्तानपुर

यूं तो रोशनी का महापर्व चार दिन दूर है लेकिन कमला नेहरू प्रबंध संकाय के फरीदीपुर परिसर में अभी से उल्लास और उमंग व्याप्त है। शनिवार को प्रबंध छात्रों ने दिवाली मेले का आयोजन किया। जिसमें उत्सवधर्मिता छलक उठी।  छात्र-छात्राओं ने भव्यता, खुशी और सामुदायिक जुड़ाव के साथ ये महापर्व मनाया। खूब बांटी गईं खुशियां।

डॉ. सुशील सिंह के समन्वयन में दीपावली मेले की शुरुआत हुई दीप प्रज्ज्वलन से। प्रबंधन विभाग की निदेशक डॉ. इंदरजीत कौर ने सभी विशेष अतिथियों का स्वागत किया, जिनमें इंजीनियरिंग विभाग के निदेशक डा.डीएस पुंडीर, केएनआईसीई करौंदिया के प्राचार्य डा. एनडी सिंह, केएनआईसीई लाल डिग्गी के प्रधानाचार्य डा. मृदुल सिंह और मीडिया सेल के प्रतिनिधि शामिल थे। मेले में छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया। एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य, गायन, प्रतिभा प्रदर्शन, और ग्रुप डांस जैसी प्रस्तुतियों ने भारत की सांस्कृतिक धरोहर की झलक पेश की। प्रत्येक प्रस्तुति में छात्रों की मेहनत, समर्पण और सांस्कृतिक गौरव साफ झलक रहा था। जिसने पूरे मेले में जोश और उमंग भर दी। मंच के अलावा, छात्रों ने विभिन्न थीम वाले स्टॉल लगाकर अपनी रचनात्मकता और उद्यमिता का परिचय दिया। उन्होंने घर में तैयार किए गए स्वादिष्ट व्यंजनों के फूड स्टॉल, चाय स्टॉल और मनोरंजक गेम बूथ लगाए, जिसने मेले को और भी जीवंत बना दिया। इन छात्र-प्रेरित स्टॉल्स ने उनकी पाक कला, टीम वर्क और रचनात्मकता को दर्शाया, जिससे यह दिवाली मेला एक अद्वितीय और रोचक अनुभव बन गया। प्रबंध संकाय निदेशक डा. इंदरजीत कौर ने कहा, दीवाली मेला हमारे छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने और एक महत्वपूर्ण त्योहार को यादगार तरीके से मनाने का एक अनूठा मंच प्रदान करता है।

दिवाली मेला के बहाने हमने न केवल भारत की सांस्कृतिक विरासत का उत्सव मनाया, बल्कि सभी उपस्थित लोगों के बीच सामुदायिक संबंध, सहयोग और खुशी की भावना को भी प्रोत्साहित किया। उन्होने इस अवसर पर सभी संकाय शिक्षक की प्रशंसा की, जिन्होंने छात्रों को मार्गदर्शन दिया और उनकी मेहनत के बिना ऐसे कार्यक्रम संभव नहीं होते।इस कार्यक्रम में समस्त शिक्षक समाज उपस्थित रहा।

अन्य समाचार

लिखी है