मुख्यपृष्ठनए समाचारटिकट कटते ही फूट-फूटकर रोने लगे भाजपा विधायक!... उठा सकते हैं बगावत...

टिकट कटते ही फूट-फूटकर रोने लगे भाजपा विधायक!… उठा सकते हैं बगावत का हथियार

सामना संवाददाता / मुंबई

विधानसभा चुनाव के लिए वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक लाखन मलिक का टिकट काटकर उनकी जगह अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश सचिव श्याम खोड़े को वाशिम से मौका दिया। इसकी भनक जैसे ही मौजूदा भाजपा विधायक लाखन मलिक को लगी, उनकी आंखों से आंसुओं की धार बहने लगी। इतना ही नहीं वे फूट-फूटकर रोने लगे। इसके बाद लाखन मलिक ने कहा कि पार्टी ने मेरे साथ अन्याय किया है। साथ ही उन्होंने बगावत के हथियार को उठाने का संकेत देते हुए कहा कि वे कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद अगली भूमिका तय करेंगे। दूसरी तरफ वाशिम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के फेरबदल से पार्टी के भीतर असंतोष की भावना पैदा हो गई है। इस वजह से यहां बगावत की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
उल्लेखनीय है कि वाशिम निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भाजपा विधायक लाखन मलिक कर रहे हैं। वे २००९ से तीन बार चुने जा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने १९९० में भी जीत हासिल की थी, जबकि वे वाशिम जिले से भाजपा के वरिष्ठ विधायक थे। लेकिन पार्टी को अब उन पर भरोसा नहीं रहा है। इसलिए संभावना जताई जा रही थी कि लाखन मलिक का टिकट कट जाएगा। आखिरकार भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार के तौर पर खारिज कर नया उम्मीदवार दे ही दिया है।
भाजपा में बढ़ सकती है गुटबाजी
वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पाने के लिए भाजपा में कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। कई लोग इच्छुक थे। आखिरकार भाजपा ने पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश सचिव श्याम खोड़े को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उन्होंने पिछले कुछ महीनों से तैयारियां शुरू कर दी थीं। भाजपा द्वारा मौजूदा विधायक के टिकट काटने से वाशिम में पार्टी के अंदर गुटबाजी भड़कने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

अन्य समाचार